अल्मोड़ा – हिलटॉप इंटरनेशनल एकेडमी चगेठी, अल्मोड़ा के प्रबंधक/सचिव हरीश सिंह चौहान ने बताया की एस.के.पी. प्रोजेक्ट्स प्रा. लिमिटेड वडोदरा गुजरात के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेश चंद्र पांडे ने उत्तराखंड कुमाऊ के अति दुर्गम ग्रामीण क्षेत्र की नि:शुल्क सामाजिक संस्थान हिलटॉप इंटरनेशनल एकेडमी चगेठी, को आजीवन आर्थिक मदद करने का भरोसा दिया है उनके द्वारा हिलटॉप सामाजिक संस्थान निर्धन असहाय परिवारों के बच्चों को नि: शुल्क रूप से शिक्षा, खेल के क्षेत्र में कार्य करने पर सराहना की हिलटॉप संस्थान प्रबंधक/सचिव ने बताया की हम किसी भी क्षेत्र में सफल बन जाते हैं हमे अपने क्षेत्र के बच्चो के लिये भी कुछ करना चाहिये तभी हमारे पहाड़ से पलायन रुकेगा पहाड़ पुत्र एस.के.पी. प्रोजेक्ट्स प्रा. लिमिटेड वडोदरा गुजरात के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेश चंद्र पांडे निर्धन असहाय परिवारों के बच्चों की पीड़ा को देखते हुए फीलाल संस्थान को 15000 का आर्थिक सहयोग किया गया कहा गया की जल्द ही सस्थान को सहयोग किया जायेगा सस्थान धौलादेवी ब्लॉक के चगेठी, दन्या, चमतोला, गुरूडाबाज, पनुवानौला, पाली गुणादित्य, भनोली, दशोला बड़ियार, आरा सल्फड़, तोली, डूंगरा लमगड़ा, जैंती, पिपली, आदि गांव दूरस्थ क्षेत्र में निःशुल्क खेल प्रतियोगिता आयोजित करना व विजेता व उपविजेताओं को निःशुल्क पुरुष्कार वितृत करना। साथ ही अभी तक धौलादेवी ब्लॉक के 100 ग्राम पंचायत में निःशुल्क खेल सामग्री वितृत करना पहाड़ में निशुल्क कार्य करना बहुत मुश्किल है सस्थांन द्वारा खेल ताईंक्वांडो, कबड्डी, एथलीट, खो खो, वॉलीबॉल, मैराथन दौड़, प्रतियोगिताओ में जिला, राज्य, राष्ट्रीय, स्तर की प्रतियोगिता में धौलादेवी लमगड़ा ब्लॉक से सैकड़ो बालक /बालिका प्रतिभाग कर पदक जीत चुके हैं।
सस्थांन ने सन 2012 में ग्राम चगेठी धौलादेवी, अल्मोड़ा, व चौडागूठ पाटी, चम्पावत में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने हेतु एक निशुल्क विधालय हिलटॉप इंटरनेशनल एकेडमी का गठन किया सस्थांन में 150 गरीब परिवारों के बच्चे जो बि.पी.एल, अंत्योदय, विधवाओं, के बालक / बालिका अध्ययन कर रहे हैं। बालक बलिकाओ को निःशुल्क शिक्षा, स्टेसनरी, ड्रेस, बैग दिया जाता हैं
सस्थांन द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों से ग्रामीण क्षेत्र का काफी हद तक पलायन रुका है और साथ ही शिक्षा के स्तर बहुत ज्यादा सुधार व बढ़ावा मिला है। सस्थांन के प्रबंधक चौहान ने सुरेश चंद्र पांडे की ग्रामीण क्षेत्र कि संस्थान को मदद करने की सोच को क्षेत्र के सभी अभिभावक बच्चों ने सराहना की।