अल्मोडा – हिन्दूजागरण मंच द्वारा एम.डी.डी.ए.सचिव मोहन सिंह बर्नियां का पुतला फूंका गया। ग्यात रहे कि जिलाधिकारी देहरादून द्वारा एम.डी.डी.ए.डालनवाला देहरादून (EWS) फ्लैटों में लम्बे समय से चल रहे अवैध मस्जिद/मदरसे को सील करने के आदेश को एम.डी.डी.ए.सचिव मोहन सिंह बर्नियां द्बारा दरकिनार कर रविवार 30-07-2023 के दिन मस्जिद/मदरसा चला रहे लोगों से सांठ गांठ कर फर्जी तरीके से पत्र प्राप्त कर एक सप्ताह का समय देने का कार्य किया गया। इसके विरोध में हिन्दूजागरण मंच ने सम्पूर्ण प्रदेश में एम.डी.डी.ए.सचिव का पुतला फूंका गया।
उक्त प्रकरण पर हिन्दूजागरण द्वारा दि. 05-05-2023को देहरादून में M.D.D.A. सचिव का पुतला दहन कर उनको तत्काल निलंबित करने की मांग की गई थी। जिसके लिए 7अगस्त तक का समय देते हुये यह घोषणा की गई थी कि यदि हमारी मांग नहीं मानी गई तो पूरे प्रदेश में 8अगस्त को M.D.D.A. सचिव का पुतला दहन कर विरोध दर्ज कराया जायेगा। इसी क्रम में 13 अगस्त तक यदि M.D.D.A.सचिव को निलंबित नहीं किया गया तो 14 अगस्त को हिन्दूजागरण M.D.D.A. कार्यालय का घेराव करेगा।
पुतला दहन करने में भाजपा नगर अध्यक्ष अमित साह (मोनू),अभय साह,अमन नज्जौन, जगदीश जोशी, विकास कन्नौजिया, अनूप साह, मनोज वर्मा, आशीष गुरुरानी, जगत तिवारी युवम वोहरा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।