चंपावत – जिले में खाली पड़े सरकारी भवनों को उपयोग में लाए जाने हेतु जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी लगातार प्रयासरत हैं, इन खाली पड़े भवनों के सही उपयोग हेतु इन भवनों की जीआईएस मैपिंग भी की जा रही है साथ ही पोर्टल में भवन खाली होने की जानकारी भी अपलोड की जा रही है, ताकि जिस भी सरकारी विभाग को भवन की आवश्यकता है या जो विभाग किराए के भवन में संचालित हो रहे हैं, उन विभागों को ये खाली भवन उपलब्ध कराए जा सकें। इसी उद्देश्य से जिलाधिकारी द्वारा लगातार समीक्षा भी की जा रही है।
जिलाधिकारी ने जिले में इन खाली पड़े भवनों को उन विभागों को जिन्हें भवन की आवश्यकता है, हस्तांतरित किए जाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक विद्यालय भवन खाली हो रहे हैं, उन गांवों में अगर पंचायत भवन नहीं है या जीर्ण शीर्ण हो गए हैं, पंचायत घर को ऐसे खाली पड़े विद्यालय भवनों में खोला जाय।
इसी के क्रम में जिला मुख्यालय के विकास खण्ड रोड स्थित भेषज विभाग का भवन जो पूर्व से निर्मित था,और लंबे समय से खाली पड़ा हुआ था *जिलाधिकारी के निर्देशानुसार मंगलवार को जीआईसी स्थित जिला भेषज इकाई का कार्यालय अपने नव निर्मित भवन जो विकास खण्ड रोड चंपावत जो सीएमओ कार्यालय के निकट स्थापित है उसमें स्थानान्तरित हो गया है*।
जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि उनके विभागों के जितने भी भवन खाली पड़े हुए हैं उनका पूर्ण सदुपयोग हो इस हेतु तत्काल कार्यवाही करें।