*ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 को सफल बनाने की ओर अग्रसर अल्मोड़ा कप्तान*

*नशा मुक्त भारत पखवाड़ा के तहत अल्मोड़ा पुलिस ने किया रन अगेंस्ट ड्रग्स (दौड़) का आयोजन*

*दौड़ पूरी कर एसएसपी अल्मोड़ा बने फिटनेस प्रेरक, नशा छोड़ स्पोर्टस अपनाने का दिया संदेश*

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार पुष्कर सिंह धामी* के लक्ष्य *ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025* को सफल बनाने के लिए *रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा* के नेतृत्व में अल्मोड़ा पुलिस पूर्ण रुप से प्रतिबद्ध है। एसएसपी महोदय के निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा प्रचलित *नशा मुक्त भारत पखवाड़ा के तहत ड्रग्स जागरुकता* हेतु लगातार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।

* दिनांक- 18.06.2023 को रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा* द्वारा प्रचलित नशा मुक्त भारत पखवाड़ा (दिनांक- 12.06.2023 से 26.06.2023) के क्रम में *ड्रग्स जागरुकता हेतु “RUN AGAINST DRUGS” (दौड़) प्रतियोगिता* का आयोजन किया गया।

*कार्यक्रम में नगर के युवाओं और अल्मोड़ा पुलिस के जवानों* द्वारा बढ़-चढ़कर उत्साह के साथ प्रतिभाग किया गया।

*एसएसपी अल्मोड़ा ने समय प्रातः 07:00 बजे रघुनाथ सिटी मॉल से हरी झंडी* दिखाकर जागरुकता दौड़ का शुभारंभ किया तथा *स्वयं भी दौड़ में प्रतिभाग* कर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए *दौड़ पूरी कर सभी के लिए फिटनेस प्रेरक बने*। उक्त *दौड़ का समापन पुलिस लाइन अल्मोड़ा के परेड ग्राउंड में हुआ*। जागरुकता दौड़ में अल्मोड़ा पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी व अन्य विभागों के कर्मचारी सहित नगर के युवाओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।

*एसएसपी अल्मोड़ा ने ड्रग्स के प्रति जागरुकता संदेश देते हुए कहा कि RUN AGAINST DRUGS” (दौड़) का उद्देश्य* युवाओं में नशे की लत को समाप्त कर उनमें स्पोर्ट्स के प्रति रुचि पैदा करना है। नशा एक ऐसी बीमारी है जो हमारे शरीरिक व मानसिक विकास को समाप्त करता है तथा नशे से इंसान गलत कार्यो की ओर अग्रसर होकर अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा को भी समाप्त करता है। एक अच्छे व सुढृढ़ समाज के लिए सभी का स्वस्थय होना आवश्यक है। मा0 मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार के लक्ष्य ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 को सफल बनाने के लिए सभी से अल्मोड़ा पुलिस को सहयोग करने की अपील की गयी।