अल्मोड़ा – भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष तारा जीना ने जिलाधिकारी अल्मोड़ा को एक ज्ञापन दिया जिसमे जीना ने आरोप लगाया की नगर पालिका अल्मोड़ा के द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है। तारा जीना ने ज्ञापन में कहा है की लगभग 5 माह पूर्व तत्कालीन जिलाधिकारी द्वारा नरसिंहवाडी में जीना भवन से नीचे मुख्य रोड तक 120 मीटर सी०सी० मार्ग व नाले के निर्माण हेतु लगभग 950000 स्वीकृत कर नगरपालिका अल्मोडा को कार्यदायी संस्था बनाया गया था। क्योंकि उक्त मार्ग नगरपालिका के अन्दर ही जाता है।।
5 माह बीत जाने के बाद भी नगरपालिका द्वारा उक्त स्वीकृत 120 मीटर सी०सी० मार्ग व नाले का कार्य पूर्ण नहीं किया गया है, जिससे क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है।
लगभग 100 मीटर सी०सी० मार्ग जो नाले के ऊपर बना हुआ है। उसमें कहीं पर भी ड्रेनेज की व्यवस्था नहीं की गयी है। जिस बजह से थोड़ी सी वर्षों में भी लोगों का आना जाना बन्द हो जाता है।
उक्त मार्ग से लगे हुए कक्षा केजी से लेकर 8 तक के बच्चों के 5 स्कूल है।
नगरपालिका क्षेत्र में आवारा जानवरों जैसे आवारा कुत्ते, बन्दर व गायों द्वारा कई लोगों को चोटिल कर दिया गया है। तथा आवारा कुत्तों द्वारा कई बच्चों, महिलाओं, बुजुगों को गम्भीर रूप से काटकर घायल कर दिया गया है। परन्तु नगरपालिका द्वारा इस और कतई ध्यान नही दिया जा रहा है, जो एक गम्भीर सोचनीय विषय है।
टम्टा मोहल्ले में पूर्व विद्यायक सरस्वती टम्टा के मकान के पास का रास्ता लगभग 3 माह पूर्व काफी क्षतिग्रस्त हो चुका है, उक्त मार्ग से टम्टा मोहल्ला, नरसिंह बाड़ी, डुबकियां, राजपूरा व नियाजगंज को वाहनो एवं लोगों की काफी आवाजाही है। क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्त न होने से कभी भी उक्त क्षेत्र में कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है।
तारा जीना ने कहा कि उक्त समस्याओं का समाधान दिनांक 05.12.2023 तक करवाने का कष्ट करेगें। अन्यथा मुझे मजबूरन बच्चो, महिलाओं. बुजुगों व आम जन की परेशानियों को देखते हुए 06.12.2023 से उक्त क्षेत्र में ही अनिश्चित कालीन क्रमिक अनशन शुरू करना पढ़ेगा। फिर भी अगर उक्त समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो 21.12.2023 से आमरण अनशन शुरू करना पड़ेगा, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी नगरपालिका व जिला प्रशासन की होगी।