अल्मोड़ा – विद्यालय में नन्हें मुन्ने बच्चों द्वारा विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम की शुरुआत गिरीश तिवारी जी “गिर्दा” द्वारा रचित गीत उत्तराखंड मेरी मातृभूमि मेरी पितृ, ओ भूमि तेरी जय जयकारा मेरे हिमाला द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। जिसमें के समस्त बच्चों ने School Choir के साथ सुर मिलाकर प्रतिभाग किया। छोटे-छोटे बच्चे उत्तराखंड की पारंपरिक वेशभूषा में विद्यालय पहुंचे थे। छोटे-छोटे बच्चों का पारंपरिक वेशभूषा में विद्यालय आना एक अलग ही छवि प्रदान कर रहा था।
तदोपरांत विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के तहत विद्यालय में बच्चों ने खूब आनंद उठाया। दिवाली के शुभ अवसर पर विभिन्न वर्गों के लड़कों और लड़कियों के मध्य रंगोली, ऐपण प्रतियोगिता, दीप प्रज्वलन का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें हर्ष की बात है कि बालिकाओं के साथ-साथ बालकों ने भी अपने ऐपण का परचम लहराया।
इसी क्रम में बहुत छोटे बच्चों द्वारा अपने-अपने अभिभावकों के लिए दिवाली की शुभकामना सहित कार्ड भी बनाए गए। यह दिन समस्त बच्चों के लिए यादगार साबित हुआ।
उक्त कार्यक्रम में विद्यालय की प्रशासनिक अधिकारी मीनाक्षी पाठक, प्रधानाचार्य नरेंद्र पंत, उप प्रधानाचार्य बृजमोहन जोशी एवं समस्त अध्यापक-अध्यापिकाओं द्वारा बच्चों को इस तरीके के कार्यक्रम करने के लिए उत्साहित किया गया तथा विद्यालय की मैनेजिंग कमेटी द्वारा बच्चों को पुरस्कार प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।
समस्त विद्यालय परिवार आप सभी को उत्तराखंड स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता है एवं दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं भी प्रेषित करता है।