*देहरादून*: स्वामी विवेकानंद जी की जयंती 12 जनवरी पर नासिक (महाराष्ट्र)में शुरू हुए राष्ट्रीय युवा महोत्सव में भी प्रदेश की प्रतिभाएं अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं।राज्य में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव 5 जनवरी से शुरू हुआ था जो कि 9 जनवरी तक चला।राज्य युवा महोत्सव में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम आने वाले प्रतिभागियों को राष्ट्रिय युवा उत्सव में सम्मलित होने और राज्य का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला।

इसी क्रम में नासिक महाराष्ट्र में आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय युवा उत्सव के अन्तर्गत एकल लोकनृत्य की विधा में उत्तराखण्ड राज्य की ओर से प्रतिभाग कर रही सृष्टि भारद्वाज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया गया है।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने एकल लोकनृत्य में प्रथम आने पर सृष्टि को बधाई देने के साथ उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।कहा कि प्रदेश के लिए यह बेहद खुशी का विषय है कि राष्ट्रीय स्तर पर देवभूमि की बेटी ने राज्य का नाम रोशन किया है।कहा कि आज प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नही है बस जरूरत है उनकी प्रतिभा को निखारते हुए उन्हें एक सही मंच देने की।कहा कि राज्य युवा महोत्सव ने भी यही कार्य किया है,इसके जरिये जो भी प्रतिभागी राष्ट्रिय स्तर पर प्रतिभाग कर रहे हैं वह राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं। साथ ही कहा कि देवभूमि एक युवा राज्य है जिसकी बागडौर एक युवा मुख्यमंत्री के हाथों में हैं। आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक युवा मुख्यमंत्री होने के नाते हमारे युवाओ के लिए अनेक योजनाएं चला रहे हैं।युवा ही हमारे प्रदेश का भविष्य भी हैं।