अल्मोड़ा। इन दिनों बाजार में चहल-पहल और भीड़ भाड़ बढ़ गई है वही दीपावली नजदीक होने के कारण में बाजार में रौनक काफी बढ़ गई है बाजार में हर रोज काफी भीड़ रहती है। इस भीड़ के बीच में ही बाजार में दोपहिया वाहन धड़ले से दौड़ रहे हैं कई बार इन वाहनों के चलते लोग चोटिल भी हो चुके हैं और आए दिन झगड़ा फसाद होता रहता है बाजार में भीड़ के बीच में चलते दो पहिया वाहनों को लेकर व्यापारियों में काफी नाराज़गी पनप रहा है व्यापारियों की मांग है कि बाजार में सायं 7:00 बजे से पहले किसी भी प्रकार से दुपहिया वाहनों को बाजार में चलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। उधर लोगों का कहना है कि बाजार में जिस तरीके से लगातार भीड़ के बीच से दोपहिया वाहन दौड़ रहे हैं वह कभी भी बड़ी अनहोनी को दावत दे सकते हैं क्योंकि इन दिनों बाजार में दीपावली नजदीक होने के चलते काफी भीड़ हो रही है।

मामले में जिलाध्यक्ष व्यापार मंडल अल्मोड़ा सुशील शाह का कहना है कि बाजार में दीपावली का त्यौहार नजदीक आते ही चहल-पहल और वीरवार बढ़ने लगी है जिसको देखते हुए नगर पालिका को थाना बाजार वाले गेट को बंद कर देना चाहिए जिससे कि दोपहिया वाहन बाजार में प्रवेश न कर पाए उन्होंने कहा कि कम से कम दीपावली त्यौहार तक गेट बंद होना चाहिए।

वही इस मामले में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा अरुण वर्मा ने कहा कि बाजार में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा और बाजार में दुपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने लोगों को हिदायत जी की बाजार में दोपहिया वाहन लेकर ना निकले।