कौसनी – प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बुरांश रिजॉर्ट में दसवीं लैंडस्केप एवं एस्ट्रो फोटोग्राफी वर्कशॉप का शुभारंभ हुआ। इस वर्कशॉप में देश की विभिन्न स्थानों से आए हुए 25 फोटोग्राफर शामिल हुए हैं। जिन्हें जिन्हें 13 तारीख से 17 तारीख तक लैंड्स के फोटोग्राफी एवं एस्ट्रो फोटोग्राफी पर जानकारी एवं प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस वर्कशॉप की अध्यक्षता थ्रीश कपूर द्वारा की गई।
प्रशिक्षण हेतु लखनऊ से देश के प्रख्यात फोटोग्राफर अनिल  रिशाल सिंह इंदौर से गुरूदास दुआ जयपुर से उमेश गोगना और अल्मोड़ा से चेतन कपूर मैटर की भूमिका में काम करेंगे। यह सभी मेंटर अगले 4 दिन तक इन 25 फोटोग्राफर को लैंडस्केप एवं एस्ट्रो फोटोग्राफी का प्रशिक्षण देंगे साथ ही लैंडस्केप फोटोग्राफी हेतु अलग-अलग स्थान में भ्रमण भी करेंगे।
पहले दिन वर्कशॉप की शुभारंभ पर थ्रीश कपूर द्वारा  हिमालय लैंडस्केप और उत्तराखंड की खूबसूरत स्थान का स्लाइडशो किया गया जिसमें उन्होंने उत्तराखंड की खूबसूरती को दर्शाने का प्रयास किया एवं किस तरह से लैंडस्केप पिक्चर बनाना चाहिए इसका ज्ञान दिया
अगले दिन दिनांक 14 मार्च को सभी छह कारों को गरुड़ बैजनाथ एवं कोट भ्रामरी के लिए ब्राह्मण हेतु ले जाया गया जहां सभी ने यहां की खूबसूरती अपने-अपने कैमरा में कैद की एवं मेंटर्स द्वारा सभी को किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए यह भी बताया
भ्रमण के उपरांत बुरांश रिसोर्ट में श्री अनिल रिशाल जी का स्लाइडऐशो आयोजित किया गया जिसमें उन्होंने लैंडस्केप फोटोग्राफी की बारियों को सभी के साथ साझा किया एवं अपना अनुभव प्रस्तुत किया।
तदुपरांत उमेश गोगना जो की जयपुर से है और सोनी मैटर के रूप में जाने जाते हैं द्वारा एस्ट्रो फोटोग्राफी के ऊपर व्याख्यान प्रस्तुत किया गया जिसमें उन्होंने सभी फोटोग्राफरों को एस्ट्रो फोटोग्राफी की विस्तृत जानकारी दी साथ ही सभी प्रतिभागियों को लाइव डेमो देकर सभी फोटोग्राफरों को प्रशिक्षित किया गया।