“ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025” को साकार करने की ओर अग्रसर रचिता जुयाल एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा जनपद पुलिस की कमान संभालते ही नशामुक्त अल्मोड़ा को अपनी प्राथमिकता बताते हुए समस्त सीओ/थाना/चौकी/एसओजी/ANTF प्रभारियों को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले नशे के सौदागरों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये गये हैं।
*SSP अल्मोड़ा* के निर्देश पर एसओजी/ANTF व जनपद पुलिस द्वारा एनडीपीएस एक्ट के तहत ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए 1 सप्ताह के भीतर 8 तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।
*सीओ रानीखेत टी0आर0 वर्मा व सीओ आँपरेशन ओशिन जोशी* के पर्यवेक्षण में दिनांक 06/03/2023 को *थानाध्यक्ष सल्ट अजेन्द्र प्रसाद* के नेतृत्व में एसओजी/ANTF व सल्ट पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा पेसिया बैण्ड के पास चैकिंग के दौरान बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल को चैक किया गया तो *मोटरसाइकिल में सवार दो व्यक्तियों (1. मंजीत 2. राजेन्द्र सेन) के कब्जे से कुल 15.27 किग्रा गांजा बरामद* होने पर दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए थाना सल्ट में एनडीपीएस एक्ट में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई । तस्करी में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को सीज किया गया।
मामले में *प्रभारी एसओजी सुनील धानिक* ने बताया कि दोनों अभियुक्त गांजे को सल्ट के आसपास के गाँवों से एकत्र कर मुरादाबाद की ओर ले जा रहे थे, वहा जाकर गांजे को ऊंचे दामों में बेचने की फिराक में थे, चैकिंग के दौरान गिरफ्त में आए।
*अभियुक्तों का नाम-*
1-मंजीत उम्र 18 वर्ष पुत्र जोगेन्द्र सिंह निवासी हरथला थाना सिविल लाइन मुरादाबाद उत्तर प्रदेश।
2- राजेन्द्र सेन उम्र 20 वर्ष पुत्र रामस्वरूप सेन निवासी- रोनी जाथान जिला अलवर राजस्थान।
*बरामदगी-* 15.27 किग्रा गांजा
*कीमत-* 2,29,050 रु0
*पुलिस टीम-*
1. थानाध्यक्ष सल्ट अजेन्द्र प्रसाद
2. एएसआई पूरन चन्द्र पांडे- थाना सल्ट
3. कानि0 मो0 मंसूर – थाना सल्ट
4. कानि0 भूपेन्द्र पाल- एसओजी/ANTF
5. कानि0 मनमोहन सिंह – एसओजी/ANTF