अल्मोड़ा – मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी* के संकल्प “ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025” को सफल बनाने के उद्देश्य से *श्री रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा* द्वारा जनपद को नशा मुक्त बनाने हेतु सभी सीओ, थाना/चौकी प्रभारियों एवं एसओजी/एएनटीएफ टीम को *नशे के विरुद्ध लगातार अभियान* चलाकर जनपद में मादक पदार्थों की तस्करी/बिक्री करने वाले नशा तस्करों पर कार्यवाही करने साथ ही *आगामी त्योहारी सीजन के दृष्टिगत जनपद में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम* हेतु संदिग्ध वाहन, व्यक्ति व वस्तुओं की सघन चेकिंग हेतु निर्देशित किया गया है।

*सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा व सीओ ऑपेरशन अल्मोड़ा विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष भतरौजखान मदन मोहन जोशी के नेतृत्व* में पुलिस टीम द्वारा *दिनांक- 06.11.2023 को मोहान बैरियर पर चेकिंग* की जा रही थी। इस दौरान *एक एम्बुलेंस संख्या- MP 17 G 3387* मरचूला की तरफ से आती दिखाई दी, जिसका *चालक हूटर बजाकर* बैरियर से तेजी से निकलना चाह रहा था, पुलिस टीम द्वारा उक्त एम्बुलेंस को रोका व मरीज के बारे में पूछा तो चालक द्वारा इमरजेंसी में मरीज को रामनगर ले जाना है बताया गया। एम्बुलेंस की खिड़की के शीशे से अंदर झाककर देखा तो कोई मरीज अंदर नही दिखाई दिया। पुलिस टीम को शक होने पर एम्बुलेंस चैक कराने को कहा तो चालक के बगल में बैठा व्यक्ति एम्बुलेंस से उतरकर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। *थानाध्यक्ष भतरौजखान द्वारा एम्बुलेंस चालक* को उतारकर एम्बुलेंस चैक किया गया तो *एम्बुलेंस में मरीज की जगह 16 कट्टों में गांजा भरा हुआ बरामद हुआ*, नाम/पता पूछने पर एम्बुलेंस चालक ने अपना नाम रोशन कुमार निवासी स्यून्सी, थलीसैंण, जिला पौड़ी गढ़वाल और साथी का नाम धर्मेन्द्र बताया, एम्बुलेंस में अवैध रुप से गांजा तस्करी करने पर अभियुक्त को गिरफ्तार व गांजा तस्करी में प्रयुक्त *एम्बुलेंस को सीज* करते हुए अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना भतरौजखान में *एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर* पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

*मामले में थानाध्यक्ष भतरौजखान मदन मोहन जोशी* द्वारा अभियुक्त से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह सचल चिकित्सा वाहन एम्बुलेंस (जो किसी एनजीओ की है ) में ड्राईवरी का कार्य करता है उक्त वाहन से गांव-गाँव चिकित्सकों ले जाकर मरीजों को उपचार दिया जाता है। फरार व्यक्ति का नाम धर्मेन्द्र है जो मेरे गांव का ही रहने वाला है, वह इस वाहन में कन्डक्टरी का कार्य करता है। उक्त गांजा सराईखेत में एक व्यक्ति ने दिया जिसें हमें काशीपुर पहुचाना था, जिसके एवज में हमें पैसे मिलते। पुलिस टीम की चेकिंग के दौरान गिरफ्त में आ गया। विवेचना के दौरान किसी अन्य की संलिप्तता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरुद्ध भी आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। फरार अभियुक्त धर्मेन्द्र की तलाश जारी है।

*गिरफ्तार अभियुक्त*- रोशन लाल उम्र- 38 वर्ष पुत्र चमन लाल, निवासी ग्राम स्यून्सी, थाना थलीसैंण, जनपद पौड़ी गढ़वाल

*बरामदगी*- प्लास्टिक के 16 कट्टों में कुल- 218.195 किलोग्राम गांजा
*कुल कीमत*- 32,72,925/- (बत्तीस लाख, बहत्तर हजार, नौ सौ पच्चीस रुपये)

*भतरौजखान पुलिस टीम*
1-थानाध्यक्ष भतरौजखान मदन मोहन जोशी
2-अ0उ0नि0 राम सिंह
3-हे0कानि0 आनन्द त्रिपाठी
4-हे0कानि0 प्रकाश चन्द्र
5-हे0कानि0 योगेश कुमार
6-कानि0 संदीप सिंह
7-कानि0 देवेन्द्र प्रताप