तिवाडी खान-माठ मोटर मार्ग 3.50 किमी0 के द्वितीय चरण के स्टेज-1 कार्य का शुभारम्भ विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान एवं संासद अल्मोड़ा अजय टम्टा ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष ने माठ में खेल मैदान निर्माण हेतु 02(दो) लाख रूपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर उन्हांेने कहा कि 1.88 करोड़ लागत की इस सड़क के बन जाने से क्षेत्रवासियों की वर्षाें पुरानी मांग साकार हो रही है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत प्रत्येक गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान तक 20 सड़कों का निर्माण किया जा चुका है अनेकों सड़कों के प्रस्तावों का कार्य गतिमान है। उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार प्रत्येक गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए कृत संकल्पित है।
 उपाध्यक्ष ने कहा कि इस क्षेत्र की ग्रामीण जनता को शहर के समीप होने का फायदा इस सड़क के बन जाने से शीध्र ही मिलेगा। उन्होंने कहा कि कसारदेवी क्षेत्र के नजदीक होने के कारण इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार सम्भावनायंे है साथ ही क्षेत्र के फल-सब्जी उत्पादको को भी अपने उत्पादों को शहर मे ले जाने मंे आसानी होगी। इस सड़क के बन जाने से क्षेत्र मंे पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने क्षेत्र के पेयजल की समस्या पर बताया कि कसारदेवी में 80 लाख ली0 क्षमता का कार्य कराया जायेगा जिससे प्रत्येक गांव को अलग-अलग पाइप लाइनांे से जोड़कर पानी की समस्या से निजात मिल जायेगा। उन्होने बताया कि पेयजल की महत्वाकांक्षी योजना ‘‘हर घर में नल, हर नल में जल’’ के अन्तर्गत प्रत्येक ग्रामवासी को आच्छादित किया जायेगा।
                                         इस अवसर पर उपाध्यक्ष ने बताया कि क्षेत्र की उभरती खेल प्रतिभाओं को उचित मंच दिलाने के लिये डीनापानी मे स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है जिसके लिये 01 करोड़ रूपया स्वीकृत किया गया है जिसकी प्रथम किस्त 40 लाख रूपये प्राप्त हो गई है जिससे निर्माण कार्य आरम्भ किया जा चुका है। उन्होंने क्षेत्र मंे चिकित्सा सुविधा की मांग पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने हेतु प्रयास करने का आश्वासन क्षेत्र की जनता को दिया। उन्होंने उत्तराखण्ड सरकार द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु क्षेत्रीय जनता से आह्वान किया।
                                                इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष कैलाश गुरुरानी, हवालबाग मण्डल अध्यक्ष प्रकाश बिष्ट, जिला उपाध्यक्ष महिमाल बिष्ट, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष ललित मेहता, ग्राम प्रधान माठ ममता महरा, होटल व्यवसायी मोहन राम, चन्दन टम्टा, जगजीवन राम, मोहन सिंह रावत, सहायक अभियन्ता लोनिवि जीबी जोशी, अवर अभियन्ता प्रदीप पुरी, मोहन चन्द्र पाण्डेय, तथा भाजपा कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद थे।