नगर की उभरती नृत्यांगना रिधिमा बिष्ट ने हरिद्वार में हुई कथक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है कृष्णप्रिया महोत्सव भागीरथी उत्सव नाम से आयोजित इस प्रतियोगिता के अंतर्गत रिधिमा बिष्ट ने क्लासिकल सब जूनियर कैटेगरी एकल नृत्य में प्रतिभाग किया और वह पहले स्थान पर रही सुप्रसिद्ध कथक गुरु पंडित कृष्ण मोहन महाराज व कृष्ण प्रिया कथक केन्द्र की डायरेक्टर उपासना तिवारी ने विजेताओं को पुरस्कार व प्रमाण पत्र प्रदान किए नगर के सभी लोगों ने रिधिमा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है इस उपलब्धि पर रिधिमा की गुरु नीमा व सभी संगीत प्रेमीयो ने खुशी जताई है।

रिधिमा ने इस डांस प्रतियोगिता के लिए जनवरी 2021 में ऑनलाइन ऑडिशन दिया था। इसके बाद उसका मेगा ऑडिशन के लिए चयन हुआ जिसका आयोजन उत्तराखंड के देहरादून में हुआ।

बिग ऑडिशन क्लियर करने के बाद उसका चयन टीवी स्टूडियो राउंड के लिए हुआ जो कि उत्तराखंड के रुड़की में हुआ जिसका प्रसारण टीवी पर हो चुका है। ग्रैंड फिनाले मुकाबले में जूनियर वर्ग में आसाम, बरेली महाराष्ट्र और आगरा से 5 प्रतिभागियों ने अपने डांस के जलवे बिखेरे। इसमें अल्मोड़ा की रिधिमा फर्स्ट रनर अप रही।

गौरतलब है कि अल्मोड़ा की क्लासिक डांसर रिधिमा बिष्ट डांस की कई प्रतियोगिताएं जीत चुकी हैं। अल्मोड़ा के न्यू इंदिरा कॉलोनी निवासी रिधिमा को बचपन से ही डांस में लगाव रहा है। बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की थीम पर रिधिमा की मां और पिता का उनको जबरदस्त सपोर्ट मिला है। इनके पिता धर्मेंद्र बिष्ट एलआईसी में काम करते हैं जबकि माता ग्रहणी है। रिधिमा बिष्ट वर्तमान में नीमा आर्या मैम‌ से डांस की शिक्षा ले रही है। कोरियोग्राफर नीमा आर्या मैम ने रिधिमा बिष्ट को इंडिया टैलेंट फाइट सीजन 2 के ग्रैंड फिनाले के लिए तैयारी कराई। जो कि अभी अल्मोड़ा में रह कर बच्चों को नित्य के लिए‌ प्ररित कर रही‌ है।‌ 11 साल की रिधिमा मिनर्वा रेज चिल्ड्रन अकादमी में पांचवीं की छात्रा है। इंडिया टैलेंट फाइट सीजन 2 के ग्रैंड फिनाले का प्रसारण जल्द ही एमटीवी व एन टीवी पर प्रसारित किया जाएगा।