*सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद / सीओ आँपरेशन ओशिन जोशी* के पर्यवेक्षण में दिनांक-25.02.2023* को *थानाध्यक्ष दन्या जसविंदर सिंह* द्वारा थाना स्तर पर गठित ऑपरेशन कामधेनु टीम व पशु विभाग धौलादेवी के वैक्सीनेटर * गोविन्द सिंह* के साथ दन्या क्षेत्र में स्थानीय लोगों को ऑपरेशन कामधेनु के संबंध में जागरूक करने हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया।

*आवारा पशुओं में टैगिंग*

थाना क्षेत्र *धौलादेवी और आरतोला* में आवारा छोड़े पशुओं के पालकों को मौके पर बुलाकर पशुओं के कानो में टैग लगवाकर रजिस्ट्रेशन कराया गया।

*पशु स्वामियों को आँपरेशन कामधेनु* के सम्बन्ध में जागरुक करते हुए हिदायत दी गयी कि भविष्य में अपने पालतू पशुओं को आवारा न छोड़ें, अपने गौशालाओं में रखकर ही उनका उचित पालन पोषण करें।

*जागरूकता*
इसके उपरान्त थाना क्षेत्रान्तर्गत लोगों को आँपरेशन कामधेनु के सम्बन्ध में जागरुक करते हुए हिदायत दी गयी कि मानवता के नाते अपने पशुओं को सड़कों पर आवारा न छोड़ें, आवारा छोड़े गये पशु वाहन चालकों के लिए सड़क दुर्घटना का कारण भी बन सकते है इसलिए अपने पशुओं को गौशालाओं में ही रखकर पालन पोषण करें, अपने पशुओं को आवारा छोड़ने वाले सम्बन्धित पशु स्वामियों के विरुद्ध उत्तराखण्ड गोवंश संरक्षण अधिनियम- 2007 एवं गोवंश संरक्षण (संशोधन) अधिनियम- 2015 के तहत नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।