अल्मोड़ा – आजकल के डिजिटल दौर में मोबाइल हर इंसान की जरुरत बना गया है तथा दैनिक दिनचर्या में मोबाइल आदमी के जीवन का अभिन्न हिस्सा भी है। मोबाईल में आदमी की आवश्यकता का लगभग सभी महत्वपूर्ण डाटा संरक्षित रहता है। ऐसे में यदि मोबाइल गुम अथवा चोरी हो जाता है तो इंसान को आर्थिक नुकसान के साथ अपनी व्यक्तिगत जानकारी का दुरुपयोग होने की चिन्ता रहती है।
देवेन्द्र पींचा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा आमजन की मोबाइल गुम होने सम्बन्धी समस्याओं के दृष्टिगत जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को मोबाइल खोने सम्बन्धी प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेते हुए प्रत्येक प्रार्थना पत्र पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने व साईबर सेल प्रभारी को थानों से प्राप्त मोबाइल गुमशुदगी के मामलों में तत्काल कार्यवाही कर सर्विलांस के माध्यम से बरामद करने के निर्देश दिये गये है।
एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देश पर जनपद के साईबर सेल टीम द्वारा सर्विलांस के माध्यम से लगातार प्रयासरत रहकर अथक प्रयासों से विभिन्न थाना क्षेत्रों से आमजन के खोये कुल 57 मोबाइल फोन अलग- अलग कम्पनियों के बरामद किये गये है, जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 14 लाख रुपये है ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त बरामद मोबाइलों को दिनांक- 29.01.2024 को पुलिस कार्यालय अल्मोड़ा में उनके स्वामियों को सुपुर्द कर सभी को बधाई दी गयी। अपने खोये मोबाइल वापस पाकर सभी मोबाइल स्वामियों के चेहरे में खुशी झलक रही थी। उन्होंने कहा कि मोबाइल खोने पर वापस मिलने की उम्मीद खो चुके थे लेकिन अल्मोड़ा पुलिस पर विश्वास कायम था। पुलिस ने हमारे खोये फोन बरामद कर पुलिस के प्रति हमारे विश्वास को और अधिक बढ़ाया हैं। सभी ने अल्मोड़ा पुलिस के साईबर सेल टीम का आभार व्यक्त किया।
एसएसपी अल्मोड़ा की आमजन से अपील है कि मोबाइल खोने पर तत्काल नजदीकी थाने या साइबर सेल को सूचित करें, जिससे आपके मोबाइल को रिकवर करने हेतु तत्काल कार्यवाही की जा सके।
अल्मोड़ा साईबर सेल टीम उ0नि0 सुनील सिंह धानिक, प्रभारी एसओजी, अपर उ0नि0 चन्द्र मोहन पाण्डे, हे0कानि0 मुदित वर्मा, हे0कानि0 फिरोज खान, कानि0 बलवंत प्रसाद, कानि0 इन्द्र कुमार मौजूद रहे।