अल्मोड़ा – नवीन कलेक्ट्रेट परिसर में आवश्यक जनसुविधाओं के विषय में एडवोकेट कवींद्र पंत ने कुमाऊ कमिश्नर को एक ज्ञापन दिया गया है । जिसमें पंत ने कहा है की नवीन कलेक्ट्रेट भवन पांडेखोला अल्मोड़ा में प्रथम तल से लेकर तृतीय तल तक कुछ स्थान ( वेटिंग हाल / लांबी) हैं जहां कार्यालयों में आवश्यक कार्य के लिए आने वाले आम जन के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं लेकिन आजकल गर्मी बढ़ने से इन जगहों पर बैठने में आम जन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन निर्धारित स्थानों (वेटिंग हाल / लांबी) में विशेषकर तहसील कार्यालय व कोषागार के बगल में जनसुविधार्थ पंखे लगवाने के लिए संबंधित विहित प्राधिकारी को निर्देशित करेंगे।
पंत ने कहा कि अल्मोड़ा शहर से नवीन कलेक्ट्रेट परिसर तक चलने वाली सिटी बस की प्रतीक्षा करने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर मैं कोई भी यात्री प्रतीक्षालय नहीं है। पांडेखोला नवीन कलेक्ट्रेट परिसर में एक उच्च स्तरीय सुविधा युक्त आदर्श यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण करवाने व बाहर प्रांगण में स्थिर कुर्सियां लगवाने / बेंच बनवाने के लिए भी कार्यवाही सुनिश्चित करना चाहेंगे।
इस नए बने भवन में सभी टायलेट गुणवत्ता व उचित रखरखाव के अभाव में अभी से खराब हो गए हैं और सभी तलों में स्थित टायलेट विशेषकर पुरुष टायलेट बंद कर दिए गए हैं जिससे कि यहां आने वाले आम जन / अधिवक्ताओं को असुविधाजनक असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।