अल्मोड़ा नगर व्यापर मंडल ने आहवान किया हैं की आज दिनांक 6.12.2022(मंगलवार) को साय 5.30 बजे से नंदा देवी के प्रांगण से जनहित में तहसील को स्थानीय मल्ला महल में स्थापित करने को लेकर एक मशाल जुलूस का आयोजन किया गया है।

नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह का कहना है की कहीं ना कहीं पर पूरी जनता, व्यापारी, पेंसनर्श , वरिष्ठ नागरिक , ग्रामीण जनता सभी तहसील के दूर जाने से आहत हुए है। जनता के दर्द को देखते हुए आज जनहित में तहसील की वापसी के लिए मशाल जुलूस निकाला जाएगा। जिसमें साह ने सभी लोगों से उपस्थित होने का अनुरोध किया है।

साह का कहना है की शासन प्रशासन के ढुलमुल रवैया से भी सभी को बहुत ठेस लगी है। जनहित और जनता को हो रही परेशानी को भी अनदेखा किया जा रहा है। 200 साल पुरानी तहसील भी यहां का इतिहास है। प्राचीन बाजार, प्राचीन तहसील (कचहरी ) इन सभी से अल्मोड़ा का इतिहास है। ना कि नवीन कलेक्ट्रेट से , जनता की आवाज को अनदेखा किया जा रहा है। मुख्य मंत्री से मुलाकात के बाद जिलाधिकारी के आश्वाशन के बाद धरना स्थगित किया गया था, कि शांति पूर्वक जनहित में सरकार निर्णय लेगी, पर लगता है सब आश्वाशन झुटे थे , सिर्फ मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाना ही उदेशय था। नगर व्यापार मंडल जनहित के इस मुद्दे में हम पीछे नहीं हटेंगे, और आगे भी यह मांग रहेगी।