धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के गांव चलो अभियान के तहत हवालबाग ब्लॉक के भनार गांव के ग्रामीणों के आमंत्रण पर ग्रामीणों के साथ हुई बैठक में ग्रामीणों द्वारा विनय किरौला द्वारा उपरोक्त गाँव मे पूर्व में गैस की गाड़ी की नियमित उपलब्धता के लिए धन्यवाद देते हुए, माँग की गई कि उनके गांव में पूर्व में पौने इंच की पेयजल की लाइन थे,जिससे 18-20 परिवारों के लिए पानी की आपूर्ति होती थी,इसके अतिरिक्त गाँव की महिलाओं ने बताया कि मुख्य रूप से उनका रोजगार गाय व भेस पालन है जिसके दूध को नजदीकी अल्मोड़ा बाजार में बेचते है,किंतु जाड़ो में ही पानी की इतनी किल्लत है कि जानवरों के लिए तो छोड़िए भनार के 18-20 परिवार पेयजल के लिए तरस गए है,स्वरोजगार का जरिया जानवरों को भी बेचने को मजबूर हो गए है।
आज दिनांक 04/01/2023 को विनय किरौला के नेतृत्व में भनार गांव की महिलाओं-पुरुषों के साथ एक शिष्टमण्डल ने जल संस्थान के अधिकारियों से पेयजल की विकराल समस्या के तत्काल समाधान की पुरजोर माँग की।
जिस पर जल संस्थान के अधिकारियों द्वारा 2-3 दिन में उपरोक्त क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर पेयजल की शीघ्र व्सवस्था की जाएगी।
विनय किरौला ने कहा कि सरकार की नीति का हिस्सा है कि स्वरोजगार को बढ़ाया जाए,जहाँ ग्रामीण दुग्ध का स्वरोजगार करना चाहते है किंतु प्राप्त जल न होने के कारण दुग्ध व्यवसाय को छोड़ने को मजबूर हो रहे है,सरकार को कोरी बयानबाज़ी से ऊपर उठकर गांव व नगरों को बुनियादी इंफ्रा से लैस करने की जरूरत है,ताकि पहाड़ की जनता गांव व नगर में स्वरोजगार कर सकें।
ज्ञापन देने वालो में मंच के सयोंजक विनय किरौला, नितिन टम्टा, श्याम कनवाल, महेश जोशी, कैलाश जोशी, हरीश चंद्र जोशी, हरीश जोशी, चेतन जोशी, शशि जोशी, विधा जोशी, दीपा जोशी, ममता जोशी, गीता जोशी, रुचि जोशी, तारा जोशी, नीमा जोशी आदि उपस्थित थे।