अल्मोड़ा। अचानक तेज बारिश के साथ आंधी तूफान आने से कई जगहों पर पेड़ गिरने की सूचना मिल रही है इस तेज आंधी तूफान से कई इलाकों की बिजली गुल हो गई।
इसी बीच तेज आंधी तूफान से सर्किट हाउस के एक भवन व कैंट ऑफिस मे कई जगह पेड़ गिरे गए, गनीमत रही कोई जान मन का नुकसान नहीं हुआ। जिसकी जानकारी मिलते ही आपदा प्रबंधन टीम से आपदा प्रबंधन अधिकारी विनीत पाल के नेतृत्व में टीम के भुवन कांडपाल , रविन्द्र मेर ,आलोक वर्मा व नायब तहसीलदार बालम सिंह व फायर अलमोड़ा की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर पेड़ को वुड कटर की सहायता काट भवन की छत वा अन्य जगहों से पेड़ों को हटाए जाने में जुटे हैं।
बता दें कि सोमवार आज 4:00 बजे आंधी तूफान के साथ तेज बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया कई जगह लोगों के घरों के तीन के छात्रों के उखड़ने की भी सूचना मिल रही है और कई जगह से पेड़ गिरने की सूचना मिली और नदी नाले अपने उफान पर नजर आए ।
इस बारिश ने एक बार फिर लोक निर्माण विभाग और जल संस्थान के कार्यों की पोल खोल के रख दी, नालियों की सफाई सही प्रकार से न होने से पूरा पानी रोड में बहने लगा जिससे रोड के किनारे बड़े-बड़े गड्ढे बन गए। वहीं दूसरी तरफ सीवर लाइन के चोक हो जाने से सीवर का पूरा गंदा पानी रोड में बहते हुए लोगों के घरों तक पहुंच गया ।