अल्मोड़ा नगर के लिए बनने वाले अत्यंत महत्वकांक्षी ड्रेनेज सिस्टम के निर्माण में इंद्रा कॉलोनी क्षेत्र में पुनः घोर विभागीय लापरवाही देखने को मिली नगर के इंद्रा कॉलोनी क्षेत्र में सिचाई विभाग द्वारा निर्मित होने वाले ड्रेनेज सिस्टम का कार्य ठेकेदार द्वारा पिछले लगभग दस दिनों से आधा अधूरा छोड़ दिया गया है।
नगरवासियों द्वारा बार-बार ठेकेदार से कार्य पूरा करने का आग्रह करने के बाद भी निर्माण कार्य नही करने पर दिनांक 10/03/2024 को सामाजिक कार्यकर्ता विनय किरौला के नेतृत्व में वार्डवासियों ने एक ड्रेनेज के निर्माण में तेजी लाने के लिए एक बैठक कर ठेकेदार को मौके पर बुलाया गया,साथ ही सिचाई विभाग के चीफ इंजीनियर व सहायक अभियंता से दुभाष के माध्यम से ठेकेदार की घोर लापरवाही की शिकायत की गई।
इंद्रा कॉलोनी वासी के पी जोशी द्वारा बताया गया कि आधा अधूरे काम के कारण वार्ड के मुख्य मार्ग पर पांच फीट गहरा आधा-अधूरा नाला बना कर छोड़ दिया गया है जो इस क्षेत्र का मुख्य मार्ग है,जिसमे दो गाय गिर कर मर गयी है,वरिष्ठ नागरिको समेत महिलाओं का इस मार्ग से जाना दुर्लभ हो गया है,आधी-अधूरी पड़ी इस नाली जो मुख्य मार्ग भी है में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है।
मुख्य अभियंता से हुई बात के बाद मुख्य अभियंता ने आश्वासन दिया है कि 12/03/2024 से कार्य प्रारंभ हो जाएगा।
विनय किरौला समेत इंद्रा कॉलोनी वासियों ने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि 12/03/2024 से ड्रेनेज का कार्य प्रारंभ होने के साथ कार्य पूरा नही हुआ तो लोग आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे।
आज हुई बैठक में विनय किरौला,के पी जोशी,दिनेश बिष्ट,गिरीश धर्मसक्तु, श्याम सूंदर रावत,देवी दत्त लखचौरा,दीवान सिंह भाकुनी,राम सिंह रावत,रमेश सिंह बिष्ट,अमर सिंह अलमिया,बबलू पंचपाल,विनोद जोशी,आनंद सिंह डसीला आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे।