1. आनंदी नेगी निवासी खत्याड़ी अल्मोड़ा के खाते से 62,500 रु
2. दीप्ति शाह निवासी दन्या के खाते से 4,599 रु
3. रवि निवासी सोमेश्वर अल्मोड़ा के खाते से 40,000 रु साइबर ठगों द्वारा निकाल लिए जाने के संबंध में प्रार्थना पत्र साईबर सैल अल्मोड़ा में दिया गया था।

प्रदीप कुमार राय एसएसपी अल्मोड़ा* द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर पुलिस उपाधीक्षक आँपरेशन को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए गए।
*सुश्री ओशीन जोशी सीओ आँपरेशन* के नेतृत्व में साईबर सैल द्वारा प्रार्थना पत्रों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित को आवश्यक पत्राचार व मेल किया गया, *साईबर सैल द्वारा की गई तत्काल कार्यवाही के परिणाम स्वरूप* साईबर ठगी के शिकार पीड़ितों *1.आनंदी नेगी निवासी खत्याड़ी अल्मोड़ा के खाते में 62,500 रु*
*2. दीप्ति शाह निवासी दन्या के खाते में 4,599 रु*
*3. रवि निवासी सोमेश्वर अल्मोड़ा के खाते में 8,000 रु वापस कराये* गये। पीड़ित रवि की शेष धनराशि को शीघ्र लौटाने के लिए साइबर सेल अल्मोड़ा द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

मेहनत की कमाई वापस मिल जाने पर पीड़ितों द्वारा *प्रत्यक्ष व वीडियो के माध्यम से SSP ALMORA व साईबर सैल की त्वरित कार्यवाही के लिये प्रशंसा* की गई।

*एसएसपी अल्मोड़ा ने जनमानस से की अपील*-
साइबर ठगों द्वारा विभिन्न तरीके अपनाकर लोगों को साइबर ठगी का शिकार बनाया जा रहा है।
अनजान व्यक्तियों द्वारा दिए जा रहे प्रलोभनों के लालच में आकर अपनी मेहनत की कमाई न गवाए। किसी भी अनजान व्यक्ति से अपना OTP व बैंक/एटीएम/क्रेडिट कार्ड डिटेल शेयर ना करें।
किसी भी प्रकार की साईबर ठगी का शिकार होने पर तुरंत साईबर हेल्प लाईन नंबर 1930 एवम नजदीकी थाना, साईबर सैल को सूचना दें, ताकि आपकी मेहनत की कमाई को किसी ठग के हाथों में जाने से रोका जा सके।
*जागरूकता ही बचाव है।*