भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मीडिया प्रभारी नेहा शर्मा ने अल्मोड़ा में पत्रकार वार्ता कर कहा की गैरसैंण सदन में कांग्रेस विधायकों द्वारा राज्य की पहली महिला स्पीकर के खिलाफ अमर्यादित आचरण को उत्तराखंड की 60 लाख मातृशक्ति का अपमान बताते हुए कल प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है ।
भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश मीडिया प्रभारी नेहा शर्मा ने कहा कि प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा कार्यकर्ता सभी जनपदों में प्रदर्शन के माध्यम से काँग्रेस के महिला विरोधी चेहरे को जनता के सामने लाकर आरोपी विधायकों को सार्वजनिक माफी की मांग करेगी। नेहा शर्मा ने कहा की मातृशक्ति का राज्य के निर्माण से लेकर राज्य के विकास तक अमिट योगदान रहा है और समस्त प्रदेशवासियों के इसी कृतज्ञता भाव का प्रतीकात्मक स्वरूप श्रीमती ऋतु खंडूड़ी विधानसभा अध्यक्ष के दायित्व का निर्वहन कर रही हैं । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा राज्य निर्माण के समय से ही मातृशक्ति के अपमान का इतिहास रखने वाली कांग्रेस को महिलाओं की यह गौरवशाली भूमिका हजम नहीं हो रही थी। यही वजह है कि उनके विधायकों ने सदन के अंदर न केवल संवैधानिक परंपराओं और अनुशासन को तार-तार किया, बल्कि स्पीकर चेयर पर बैठी मातृशक्ति श्रीमति ऋतु खंडूड़ी का जानबूझकर अपमान किया। यह अपमान श्रीमती खंडूड़ी का ही नही बल्कि राज्य की 60 लाख महिलाओं का अपमान है ।
भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा, एक और भाजपा सरकार महिलाओं की सामाजिक-आर्थिक भागेदारी में वृद्धि करने के लिए 30 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित कर रही है, वहीं दूसरी और कांग्रेस को मातृ शक्ति का आगे बढ़ना एवं महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को निभाना स्वीकार नही है । उन्होंने आक्रोश जताते हुए बताया कि कांग्रेस नेतृत्व को अपने विधायकों के यह कुकृत्य स्वीकार हो सकते हैं लेकिन मातृशक्ति के सम्मान और स्वाभिमान को प्राथमिकता देने वाली भाजपा इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी । लिहाजा इसके विरोध स्वरूप आज महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के सभी जनपदों में जबरदस्त प्रदर्शन किया जाएगा । पार्टी का प्रयास होगा जनता के सम्मुख कांग्रेस के महिला विरोधी चेहरे को सामने लाकर आरोपी विधायकों को सार्वजनिक माफी के लिए मजबूर किया जायेगा।
कांग्रेस के विधायक सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए.
काँगेस महिला विरोधी है उनका ये चेहरा कईबार सामने आया है । महिलाओं का अपमान करना कोंग्रेस का इतिहास रहा है प्रेस वार्ता में महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष लीला बोरा, वरिष्ठ भाजपा नेत्री लता पांडे, बीना नयाल, राजेंद्र बिष्ट, जगत तिवारी भावना तिवारी आदि उपस्थित थे।