धर्मनिरपेक्ष युवा मंच को रानीधारानिवासियों द्वारा सूचित कर रानीधारा धारा में बन रही सीवरलाइन के कार्य की धीमी गति व लापरवाही की बात कर संबंधित विभाग से वार्ता कर समाधान की बात कही गयी,जिस पर तत्काल प्रतिक्रिया में मंच के सयोंजक विनय किरौला व मंच के अन्य सदस्य व रानीधारावासियों ने आज अधिशासी अभियंता जल निगम के प्रतिनिधि कनिष्ठ अभियंता जोशी से वार्ता कर 3 सूत्रीय माँग रखी-
1-सीवर लाइन को बनाते समय उसके ऊपर के मलवे को हटाया नही जा रहा है,जिससे आम रास्ते मे मिट्टी के ढेर लग गया है,जिस कारण आम रास्ता पूर्णतः खुर्द-बुर्द हो चुका है,स्कूली बच्चों सहित सैकड़ों लोग रोजमर्रा में इस रास्ते से आवाजाही करते है,हल्की सी बारिश में सीवर लाइन के ऊपर पड़ी मट्टी मलवे के ढेर में तब्दील हो जाती है,जिससे दुर्घटना होने का अंदेशा बना हुआ है, सीवर लाइन के कारण किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि होने पर विभाग जिम्मेदार होगा,तत्काल सीवर लाइन के ऊपर के मिट्टी के ढेर की हटाया जाए।
2-सीवर लाइन में जगह-जगह पर चैम्बर नही बने है,जिस कारण लाइन चोक होने पर मोहल्ले वासियों के लिए परेशानी का सबब बन जाएगी।
3-लंबे समय से सीवर लाइन का कार्य चल रहा है,चूंकि जिस रास्ते मे काम चल रहा है,प्रतिदिन स्कूली बच्चों सहित सैकड़ों लोग इस रास्ते का प्रयोग करते है,का कार्य तीव्र गति से किया जाए,ताकि रानीधारावासी सीवर लाइन व आम रास्ते का उपयोग सुगमता से कर सकें।
विनय किरौला ने कहा कि हमारा संगठन व समस्त रानीधारा वासी सीवर लाइन के इस कार्य मे विभाग को पूर्ण सहयोग करने करने को प्रतिबद्ध है।
कनिष्ठ अभियंता ने कहा कि कल दिनांक 13/06/2023 को जल निगम की टीम स्थलीय निरीक्षण के लिए आएंगी,और उपरोक्त मांगो को जल्द पूरा किया जाएगा।
उविनय किरौला ने विभाग को चेताते हुए कहा कि यदि बरसात से पूर्व मट्टी के ढेर नही हटाया गया व चैंबर नही बने तो धर्मनिरपेक्ष युवा मंच अनशन में बैठने को मजबूर हो जाएगा,जिसकी जिम्मेदारी पूर्ण रूप से विभाग की होगी।
ज्ञापन देने वालो में मंच के सयोंजक विनय किरौला,मीडिया प्रभारी मयंक पंत,श्याम सिंह,सौरभ पंत,देवेंद्र सिंह,मुकुल पंत,भूपाल सिंह,भुवन कांडपाल,कुंदन रावत,कविता नेगी,विजय प्रसाद,सरस्वती देवी,भावना रावत,माया कांडपाल,महेश पंत,अनिता पंत,राजेन्द्र रावत आदि उपस्थित थे।