हल्द्वानी की स्वस्तिका जोशी को लखनऊ में हुए संगीत मिलन उस्ताद नियाज अहमद फैयाज अहमद खान क्लासिकल वॉइस ऑफ़ इंडिया 2023 ग्रेंड फिनाले शास्त्रीय नृत्य भरतनाट्यम में स्पेशल प्राइज प्रदान किया गया। स्वस्तिका जोशी को 5000 की राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की गई ।
अंतरराष्ट्रीय बुद्ध शोथ संस्थान गोमती नगर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राम किशन मिशन के लखनऊ के प्रमुख मुक्तिनाथना नंद व
विशिष्ट अतिथि प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश पर्यटन एवं संस्कृति विभाग मुकेश मेश्राम ने प्रमाण पत्र व मैडल प्रदान किये।

दक्षिण भारतीय शास्त्रीय नृत्य शैली भरतनाट्यम में उत्तराखंड का नाम अन्य राज्यों में रोशन करने वाली स्वस्तिका जोशी को शास्त्रीय नृत्य व संगीत के संस्कार परिवार से मिले हैं। इससे पूर्व स्वस्तिका को बाल कला उत्सव दिल्ली मे भरतनाट्यम प्रतियोगिता में प्रथम स्थान, शिमला में अखिल भारतीय शास्त्रीय संगीत व नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान तथा आगरा में अखिल भारतीय नृत्य वह संगीत प्रतियोगिता में भरतनाट्यम व वायलिन वादन में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है ।
स्वस्तिका जोशी सेंट थेरेसा स्कूल हल्द्वानी के कक्षा 5 की छात्रा है। भरतनाट्यम नृत्य की शिक्षा गुरु व नर्तक शुभम खोवल से वनस्थली राजस्थान से प्राप्त कर रही हैं। स्वस्तिका को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भरतनाट्यम में उत्तराखंड का नाम रोशन करने पर स्कूल के प्रिंसिपल फादर, अध्यापक व कला से जुड़े लोगों ने बधाई दी।