सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के माननीय कुलपति प्रो जगत सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में महाविद्यालय के प्राचार्य एवं संकायाध्यक्षों की राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत परीक्षाओं के संचालन आदि को लेकर ऑनलाइन बैठक आयोजित हुई।
राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा से सम्बद्ध सभी परिसर एवं विश्वविद्यालय में लागू होने हेतु आई डी (ABCD ID) के क्रियान्वयन, संबद्ध महाविद्यालय/परिसरों में लागू होने वाले डिजिटल लॉकर के क्रियान्वयन, विश्वविद्यालय में लागू होने वाले राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत सेमेस्टर परीक्षाओं के आयोजन में मुख्य विषय/मेजर प्रश्नपत्र, वैकल्पिक विषय/माइनर प्रश्नपत्र, कौशल विकास पाठ्यक्रम, सह पाठ्यक्रम पर चर्चा हुई।
विश्वविद्यालय में लागू होने वाले सेमेस्टर परीक्षाओं में ओएमआर प्रयुक्त किये जाने,सेमेस्टर परीक्षाओं में प्रश्नपत्र के प्रारूप निर्धारण हेतु विचार, प्रश्नपत्र के खण्डवार प्रश्नों की संख्या, अंकों का विभाजन, समय सीमा निर्धारण,राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत आंतरिक मूल्यांकन, प्रायोगिक परीक्षा, उत्तीर्ण/अनुत्तीर्ण के मानक आदि के निर्धारण के लिए विस्तार से चर्चा हुई।
कुलपति प्रो जगत सिंह बिष्ट ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के सफल क्रियान्वयन को लेकर प्रत्येक महाविद्यालय एवं परिसर की मॉनिटरिंग की जा रही है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में महाविद्यालयों को आ रही दिक्कतों तीव्रता के साथ निदान किया जा रहा है। उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत संचालित पाठ्यक्रमों की चर्चा की।
राष्ट्रीय शिक्षा नीति के सह संयोजक डॉ भाष्कर चौधरी ने बैठक का संचालन किया और राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर आयोजित बैठक के एजेंडे को विस्तार से प्रस्तुत किया।
विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो सुशील कुमार जोशी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत आगामी परीक्षाओं के संचालन के लिए विश्वविद्यालय की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर आयोजित इस बैठक में प्रो जया उप्रेती (संकायाध्यक्ष,विज्ञान), प्रो एम एम जिन्नाह,(संकायाध्यक्ष,वाणिज्य), प्रो अरविंद अधिकारी (संकायाध्यक्ष, कला), प्रो जे एस बिष्ट (संकायाध्यक्ष, विधि), प्रो संगीता गुप्ता, डॉ आशीष गुप्ता आदि ने विस्तार से बात रखी।
बैठक में नियंत्रक प्रो सुशील कुमार जोशी,प्रो शेखर चंद्र जोशी (संयोजक,राष्ट्रीय शिक्षा नीति),सह संयोजक डॉ भाष्कर चौधरी, सोमेश्वर, लमगड़ा, रानीखेत, देवीधुरा,मुवानी मुनस्यारी, पिथौरागढ़ महाविद्यालयों के प्राचार्य/प्रतिनिधि और वैयक्तिक सहायक विपिन चन्द्र जोशी, डॉ ललित जोशी,गोविंद मेर सहित कई महाविद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।