*लाभप्रद जानकारी से ग्रामीण हुए लाभान्वित*

*दिनांक- 27.06.2023 को थानाध्यक्ष चौखुटिया अवनीश कुमार* द्वारा थाना क्षेत्र के ग्रामसभा अमस्यारी में जागरुकता चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ग्रामसभा के सम्भ्रांत व्यक्ति व महिलायें उपस्थित हुई। थानाध्यक्ष चौखुटिया द्वारा सभी को नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी देकर नशीले पदार्थों से स्वयं व अपने बच्चों को दूर रखने, नशे की रोकथाम हेतु ग्रामसभा व आस-पास नशे की अवैध रुप से बिक्री करने वालों की सूचना पुलिस को देने हेतु बताया गया। ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के उद्देश्य को बताकर सहयोग हेतु अपील की गई।

*महिलाओं को महिला सम्बन्धी अपराधों* घरेलू हिंसा, यौन उत्पीड़न, मानव तस्करी आदि की जानकारी देकर महिला सुरक्षा के प्रति सजग करते हुए उनके अधिकारों व कानूनी प्रावधानों से अवगत कराकर गौरा शक्ति में रजिस्ट्रेशन कराया गया। *साईबर अपराध* के विभिन्न तरीकों की जानकारी देकर बचाव के उपाय व हेल्पलाईन नंबर 1930 की जानकारी दी गयी।

*ग्राम सभा में बिना सत्यापन के फेरी* का कार्य करने वाले व्यक्तियों की सूचना पुलिस को देने तथा बिना सत्यापन के किसी भी अजनबी को किरायेदार नही रखने हेतु जागरुक किया गया।