अल्मोड़ा – हरेला पीठ के सदस्यों कर बीच महत्वपूर्ण बिंदुओं पर एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में सर्वप्रथम हरेला पीठ की निदेशक डाॅ0 प्रीति आर्या द्वारा हरेला पीठ के सदस्यों स्वागत किया गया। उन्होंने पूर्व में हरेला पीठ द्वारा आयोजित की गई बैठक में लिए गए निर्णयों की समीक्षा करते हुए सदस्यों को अवगत कराया। उन्होंने इसके साथ ही माननीय कुलपति प्रो जगत सिंह बिष्ट द्वारा हरेला पीठ के द्वारा संचालित कार्यों में सहयोग प्रदान हेतु आभार जताया। तदुपरांत बैठक की कार्यवाही प्रारंभ हुई।
हरेला पीठ की निदेशक डॉ प्रीति आर्या ने जानकारी दी है कि कुलपति प्रो जगत सिंह बिष्ट जी द्वारा हरेला पीठ द्वारा बनाये जा रहे उद्यान को उत्कृष्ट स्वरूप प्रदान किया जा रहा है। हरेला पीठ द्वारा चयनित नर्सरी स्थल को सुरक्षित रखने के लिए चारो ओर से घेराव किया जाएगा। जिसके लिए दो फिट की तारबाड़ की जाएगी तथा नर्सरी स्थल में पूर्व में लगी हुई तारबाड़ को बीच से हटाकर व्यवस्थित किया जाएगा। साथ ही नर्सरी के वर्तमान स्वरूप को देखते हुए घेरबाड़ के लिए व्यवस्थित किया जाएगा। निर्मित की जाने वाली नर्सरी क्षेत्र में क्षतिग्रस्त दीवारों को ठीक करने, पत्थरों की दीवार बनाने आदि का कार्य भी भविष्य में किया जाएगा।
हरेला पीठ द्वारा पूर्व की बैठक में तय किए गए नर्सरी स्थल की साफ-सफाई एवं झाड़ियों का कटान चल रहा है। नर्सरी स्थल की रामबास, किल्मोड़ा, रिंगाल घास आदि से बायो फैंसिंग की जाएगी। बायो फैंसिंग के लिए ग्रीन ऑडिट के निदेशक डॉ बलवंत कुमार एवं डॉ तेजपाल सिंह द्वारा पौधों का एकत्रीकरण किया जा रहा है। इसी क्रम में आज विज्ञान संकाय की संकायाध्यक्ष प्रो जया उप्रेती, कुलानुशासक डॉ मुकेश सामंत, डॉ धनी आर्या (विभागाध्यक्ष, वनस्पति), हरेला पीठ निदेशक डॉ प्रीति आर्या, डॉ तेजपाल सिंह,डॉ आशा शैली, डॉ ललित जोशी, जयवीर सिंह नेगी ने रामबांस, बुरांस, केरुआं आदि का रोपण किया गया है।