अल्मोड़ा। शारदा पब्लिक स्कूल में ‘रंग बरसे’ होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
शनिवार को स्कूल के ऑडिटोरियम में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का जादू बखूबी बिखेरा। सबसे पहले छात्र-छात्राओं ने कुमांउनी खड़ी होली, राजस्थानी, पंजाबी होली गायन की शानदार प्रस्तुति दी। इसके बाद सूफी डांस में छात्राओं ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति से आडिटोरियम में बैठे हर व्यक्ति को ताली बजाने के लिए मजबूर कर दिया। इसके अलावा कार्यक्रम में कत्थक डांस, बृज की होली, कुमाउंनी डांस में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर खूब तालियां बटोरी।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ताओं ने कहा कि अल्मोड़ा की होली देशभर में अपनी एक अलग पहचान रखती है और यहां की बैठकी होली एक अलग रंग बिखेरने का काम करती है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी अपनी संस्कृति से जुड़ने का प्रयास कर रही है। अपनी संस्कृति को जानने व पहचानने के लिए शारदा स्कूल का यह प्रयास सराहनीय है।
विद्यालय की प्रधानाचार्य विनीता शेखर लखचौरा ने कहा कि छात्र-छात्राए अपनी संस्कृति से रूबरू हो सके। इसके लिए स्कूल में समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। ऐसे आयोजनों के माध्यम से बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है साथ ही ऐसे कार्यक्रम उनके व्यक्तित्व के विकास के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है।
कार्यक्रम में शारदा के निदेशक एडवोकेट शेखर लखचौरा, प्रधानचार्य विनीता लखचोरा, आनंद बगडवाल, परितोष जोशी, नीता उपाध्याय, आशुतोष पंत, नवीन बिष्ट, मोहन बिष्ट, हरीश कनवाल, कमलेश तिवारी, संतोष कुमार समेत समस्त विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा।