रचिता जुयाल, एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन पर सीओ आँपरेशन ओशिन जोशी के पर्यवेक्षण में जनपद की आँपरेशन मुक्ति टीम द्वारा ऑपरेशन मुक्ति” भिक्षा नहीं शिक्षा दें” अभियान के तहत प्रथम चरण में शिक्षा ग्रहण हेतु चिन्हित किये गये बच्चों का दितीय चरण में स्कूलों में दाखिला कराया जा रहा है।

दिनांक- 11.04.2023 को अल्मोड़ा पुलिस की आँपरेशन मुक्ति टीम* द्वारा नगर अल्मोड़ा में भ्रमण के दौरान शिक्षा ग्रहण हेतु स्कूल नही जा रहे *04 बच्चों* को चिन्हित कर उनके परिजनों की काउंसलिंग कर उनके मन में शिक्षा के प्रति विश्वास जागृत कर *सभी बच्चों का प्राथमिक विद्यालय राजपुर अल्मोड़ा* में एडमिशन कराया गया।

*इसके उपरांत टीम* द्वारा प्रथम चरण में पूर्व में चिन्हित *03 बच्चों का आंगनबाड़ी केन्द्र नन्दादेवी व 08 बच्चों का रा0प्रा0वि0 गोपालधारा* में दाखिला कराया गया है। बच्चों के परिजनों से बच्चों को नियमित स्कूल भेजने व स्कूल प्रबन्धन से बच्चों का विशेष ध्यान रखने हेतु वार्ता की गयी है।

प्रचलित अभियान में अल्मोड़ा पुलिस द्वारा पूर्व में 45 बच्चों व आज 15 बच्चों का स्कूल में दाखिला कराकर *अब तक कुल 60 बच्चों* का स्कूल में दाखिला कराया जा चुका है।