अल्मोड़ा – उत्तराखण्ड शासन विद्यालयी शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा सचिव रविनाथ रामन ने गुरूवार को अपने जनपद भ्रमण के दौरान विपिन चन्द्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कालेज में पेयजल व सिविल कार्यों, लैब, फेकल्टी, छात्रावास, कम्प्यूटर लैब सहित अन्य विषयों पर विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निदेशक को निर्देश दिये कि कालेज में छात्र संख्या को बढाया जाय। उन्हांेने कहा कॉलेज कुमॉऊ के महत्वपूर्ण संस्थानों में एक है इसके संसाधनों की बढ़ोत्तरी के लिए प्रोजेक्ट तैयार किया जाय। उन्होंने कहा कि प्रवेश के लिए प्लेसमेंट की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाय तथा कोडिंग, सॉफ्ट स्किल, आर्टिफिशियल इंटलीजेंस, रिवोटिंग, रिर्सच, पब्लिकेशन आदि पाठ्यक्रमों के लिए भी सामूहिक प्रयास किये जाय जिससे संस्थान के शैक्षिणक स्तर में उन्नति हो। उन्होंने प्रतिस्पर्धा के युग में इनोवेशन को ध्यान में रखते हुये कार्य किये जाय।
सचिव ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेज में सुविधाओं की कमी नहीं है इन सुविधाओं को और अधिक प्रभावी बनाया जाय किया।  उन्होंने प्राध्यापकों को निर्देश दिये कि संस्थान के शैक्षिक विकास के लिए हरसंभव कार्य करें। उन्होंने कहा कि संस्थान के सभी संचालित पाठयक्रमों में छात्र संख्या बढ़ाने के लिए 6 माह का एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। इस दौरान उन्होंने बच्चों को अच्छा प्लेसमेंट मिले इसके लिये हमें कालेज के शैक्षिक गतिविधियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करना होगा।  इस दौरान सचिव ने पॉलीटैक्निक का भी निरीक्षण किया और वहां पर संचालित विषयों की जानकारी प्रधानाचार्य से प्राप्त की।
  सचिव ने संस्थान के विभिन्न विभागों, लैब, हॉस्टल, पॉलीटेक्निक आदि का भी निरीक्षण किया। इस दौरान निदेशक प्रो़ केकेएस मेर ने संस्थान से संबधित समस्याओं व संस्थान में किये जाने वालें कार्याें के बारे में पावर पांइट के माध्यम से अवगत कराया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह, उपजिलाधिकारी जयवर्धन शर्मा, प्रो़ अजीत सिंह, डा़ ललित गढ़िया, निखिल उपाध्याय सहित प्राथमिक, माध्यमिक शिक्षा, पेयजल, सड़क आदि विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।