पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल* द्वारा जनपद नैनीताल को नशा मुक्त बनाने के उददेश्य से लगातार चलाये जा रहें नशे के विरूद्व अभियान को सफल एवं साकार बनाये जाने समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना/चौकी क्षेत्रों में प्रभावी चैकिंग कर नशे की तस्करी करने एवं बिक्री करने वालों के विरूद्व कढी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।
निर्देशानुसार *डॉ0 जगदीश चन्द्र पुलिस अधीक्षक यातायात/अपराध नैनीताल व श्री हरबन्स सिंह पुलिस अधीक्षक नगर हल्द्वानी के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी* के पर्यवेक्षण में आज दिनाँक-24.02-2023 को *श्री प्रमोद पाठक थानाध्यक्ष काठगोदाम* के नेतृत्व में गठित काठगोदाम पुलिस टीम के द्वारा खेङा तिराहा गौलापार में प्रातः चैकिंग के दौरान अभियुक्त सनील पुत्र जगदीश निवासी ग्राम बरहाना थाना बेरी जिला झज्जर हरीयाणा को 62 पेटियों में रखे पंजाब ब्रान्ड की 1202 बोतले जिसमें रायल चैलैंज की 157 बोतले , आलसीजन की 346 बोतले, मैकडवल व्हिस्की की 603 बोतले व 384 पव्वे कुल 1202 बोतल शराब को छोटा हाथी संख्या UP11- BT- 6181 परिवहन करते हुए गिरफ्तार किया गया है ।

*पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*

उ0नि0 मनोज कुमार मय पुलिस टीम के खेङा चौराहे के पास चैकिंग कर रहे थे तभी एक डाक पार्सल के वाहन को रोककर पूछताछ किया गया तो चालक द्वारा वाहन में पार्सल से सम्बन्धित सामान होने की बात कही गई पार्सल से सम्बन्धित कागजात मांगे जाने पर चालक नही दिखा सका शक होने पर वाहन को चैक कर वाहन के डालें को खोल कर देखा तो वाहन के अन्दर गत्ते की 62 पेटियो में 1202 बोतल बिभिन्न ब्रांड के अंग्रेजी शराब बरामद हुई।
पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया कि वह होली त्योहार के दृष्टिगत पंजाब से सस्ते दामो में शराब खरीदकर हल्द्वानी में डिलीवरी देने आया था जिसे माल देना था उसका नाम पता हल्द्वानी में पहुचकर बताने को कहा गया था तब तक पुलिस ने खेङा चौराहे के पास गिरफ्तार कर लिया गया।
अभियुक्त के विरूद्ध *थाना काठगोदाम में मुकदमा एफआईआर न0 27 /23 धारा 60/72 आबकारी अधिनियम* के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है । नशे के विरूद्द अभियान आगे भी लागातार जारी रहेगा।
*गिरफ्तार अभियुक्त*
*1-* सुनील पुत्र जगदीश निवासी ग्राम बरहाना थाना बेरी जिला झज्जर हरीयाणा।
*बरामदगी माल*
*1-* 603 बोतल व 384 पव्वे मैकडवल व्हिस्की
*2-* 346 बोतल आल सीजन व्हिस्की अंग्रेजी शराब
*3-* 157 बोतल रायल चैलेन्ज व्हिस्की अंग्रेजी शराब
*पुलिस टीम*
*1-* प्रमोद पाठक (थानाध्यक्ष काठगोदाम )
*2-*राजवीर सिंह नेगी ( प्रभारी एसओजी )
*3-* उ0नि0 मनोज कुमार ( प्रभारी चौकी खेङा काठगोदाम )
*4-* हे0का0 त्रिलोक सिंह (एसओजी)
*5-* का0 अशोक रावत (एसओजी)
*6-* कानि0 योगेश कुमार
*7-* कानि0 लोकेश उपाध्याय
*8-* कानि0 सन्तोष बिष्ट
*7-* कानि0 टीका राम