अल्मोड़ा – रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस द्वारा ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के तहत जनपद को नशा मुक्त बनाने हेतु नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही करते हुए नशा मुक्त समाज की परिकल्पना को साकार करने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे है।
इस क्रम में अल्मोड़ा पुलिस के थाना/चौकी,एएनटीएफ व एसओजी टीम द्वारा नशे के विरुद्ध लगातार कार्यवाही करते हुए नशा तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है और साथ ही जनपद के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों द्वारा उगाई जाने वाली प्रतिबंधित भांग की खेती को नष्ट करते हुए उनको नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया जा रहा है।
सीओ अल्मोड़ा/ऑपेरशन विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष लमगड़ा दिनेश नाथ मंहत के नेतृत्व में चौकी प्रभारी मोरनौला उ0नि0 संजय जोशी व थाना/चौकी के समस्त पुलिस बल द्वारा थाने के ग्राम प्रहरियों के सहयोग से थाना क्षेत्र के ग्राम खांकर में अभियान चलाकर लगभग 35 नाली भूमि में उगी भांग की खेती को नष्ट किया गया।
इसके उपरांत थानाध्यक्ष लमगड़ाद्वारा ग्रामीणों को नशे के दुष्परिणामों की जानकारी देकर भांग की खेती नहीं करने के सम्बन्ध में जागरुक किया गया तथा नशा मुक्त अभियान में पुलिस का सहयोग करने की अपील की गयी।