अल्मोड़ा – उत्तराखंड व पूरे देश में केंद्र सरकार की जनविरोधी, किसान विरोधी नीतियों, उत्तराखंड में प्राकृतिक संसाधनों, जमीनों की भयावह लूट, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, नौकरियों की लूट के खिलाफ आज 9 अगस्त को अगस्त क्रांति के ऐतिहासिक अवसर पर गांधी पार्क अल्मोड़ा में “भू माफिया भगाओ, पहाड़ उत्तराखंड बचाओ” “नफरत नहीं रोजगार दो” की मांग के साथ सभी मजदूर संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि राज्य के प्राकृतिक संसाधनों, जमीनों में बड़े पैमाने पर माफियाओं के अवैध कब्जे से उत्तराखंडी अस्मिता खतरे में है जिसके खिलाफ सभी को मिलकर संघर्ष करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एक ओर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और दूसरी ओर हमारे देश में मजदूरों, किसानों के आंदोलन को कुचला जा रहा है। आज देश में बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार चरम पर है और सत्ता में बैठी भाजपा सरकार जनता का इन मुद्दों से ध्यान भटका रही है।

सभा का संचालन करते हुए किसान सभा के आर. पी. जोशी ने कहा कि आज मजदूर और किसान मोदी सरकार व कॉपरेट सरकार की नीतियों से त्रस्त हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में तमाम शक्तियां एकजुट होकर संघर्ष कर रही हैं।

एडवोकेट जीवन चंद्र ने सरकार की नीतियों के खिलाफ नारे लगाए व तमाम जनगीत गाए।
आज गांधी पार्क अल्मोड़ा में हुई उक्त सभा में प्रत्येक संगठनों ने एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिए लड़ने की बात कही। उपपा ने कहा कि वर्तमान में स्थिति इतनी भयावह है कि आज रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा का बहुत बुरा हाल है। आज भू माफियाओं का पूरे देश प्रदेश में कब्जा हो रहा है जिससे सबसे ज्यादा कष्ट में मजदूर हैं।

आज हुई सभा में उपपा के केंद्रीय महासचिव नारायण राम, उपपा की नगर अध्यक्ष श्रीमती हीरा देवी, भावना मनकोटी, किरन आर्या, राजू गिरी, भारती, मो. शाकिद, फलसीमा भूमि बचाओ आंदोलन के किशन सिंह बिष्ट, नौजवान संगठन के यूसूफ तिवारी, सी. पी. एम. की सुनीता पांडे, आशा वर्करों की जिलाध्यक्ष विजय लक्ष्मी, भगवती आर्या, ममता भट्ट, नीमा जोशी, ममता आर्या, आनंदी महरा, प्रकाश चंद्र, सुशील तोमर, दया आर्या, उछास के दीपांशु पांडे, गोविंद भट्ट, पुष्पा देवी, हरीश लाल, गोपाल राम, जया पांडे, ललित राम, राजेंद्र रावत, देवकी बिष्ट, गोविंद सिंह, दीपा भंडारी, बहादुर सिंह, धीरेंद्र, अनूप जोशी, सुमित सिंह बिष्ट समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।