विद्यालय शिक्षा, युवा कल्याण एवं पंचायती राज, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने देहरादून से वर्चुवल क्लास रूम के माध्यम से स्वामी विवेकानन्द ई-युवा सम्मेलन पोर्टल का शुभारम्भ किया। जनपद में यह कार्यक्रम जीजीआईसी में हुआ जहाँ पर अनेक लोग उपस्थित रहे। मंत्री ने कहा कि इस पोर्टल के माध्यम से हमें युवाओं को अधिक से अधिक जोड़ना होगा ताकि भविष्य में हम इन युवा वोलेंटेयर्स की सुविधाओं का लाभ ले सके। मंत्री ने सभी युवा कल्याण अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अधिक से अधिक युवाओं को इस पोर्टल से जोडे़ साथ ही वोलेंटेयर्स की सूची बनाते समय उनका नाम पता व मोबाईल नम्बर अवश्य रूप से हो इसका विशेष ध्यान रखा जाय। मंत्री ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है इसलिये हमें इस संकट की घड़ी में एक साथ खडे होकर इस महामारी से लड़ना होगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में अनेक महिला मंगलदल, युवा मंगलदल व स्वयं सहायता समूह के स्वंयसेवकों द्वारा कोरोना महामारी के दौरान बहेतर कार्य किया जा रहा है। उनके द्वारा जरूरतमंद लोगों की सहायता की जा रही है जो बडे गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का अधिक से अधिक लाभ युवाओं द्वारा उठाया जाना चाहिये। इस अवसर पर अनेक लोगों द्वारा अपने सुझाव मंत्री पाण्डेय को दिये जिस पर उन्होंने उनके द्वारा दिये गये सुझावों को अमल में लाने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि अधिक से अधिक लोग स्वरोजगार से जुडे ताकि उन्हें रोजगार के लिये अन्य प्रदेशों में ना जाना पडे और जिससे प्रदेश का व्यापार भी बढेगा। उन्होंने कहा कि हमें अपनी संस्कृति को बचाये रखने का प्रयास करना चाहिये। मंत्री ने कहा कि अल्मोड़ा के ताम्र उद्योग जो आज भी अपनी संस्कृति का संजोये हुये है इसके लिये उन्होंने जनपदवासियों को बधाई दी। उन्होंने प्रदेश के सभी युवाओं से अपील की कि वे इस पोर्टल में अपना पंजीकरण अवश्य रूप से कराये ताकि भविष्य में वे प्रदेश हित में अपना योगदान दे सके।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी के0के0पंत, जिला शिक्षाधिकारी बेसिक रायसाहब यादव, खण्ड शिक्षाधिकारी हवालबाग प्रकाश सिंह जंगपागी, युवा कल्याण विभाग के बलबन्त सिंह लटवाल, टी0एस0 गडिया, गोविन्द सिंह सहित अनेक महिला मंगल दल की महिलायें उपस्थित रहीं।