रचिता जुयाल एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा जनपद पुलिस की कमान संभालते ही अपराधियों के प्रति सख्त रुख अपनाते हुए समस्त सीओ/थाना/चौकी/ एसओजी/एएनटीएफ प्रभारियों को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले नशे के सौदागरों व वन्य जीवों के अंगों की तस्करी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये गये है।
एसओजी/ANTF की ठोस सुरागरसी पतारसी पर दिनांक 01.03.2023 को *सीओ आँपरेशन/सोमेश्वर ओशिन जोशी के पर्यवेक्षण में एसओजी प्रभारी सुनील धानिक, ANTF प्रभारी सौरभ भारती व थानाध्यक्ष सोमेश्वर विजय नेगी* के नेतृत्व में सयुक्त टीम द्वारा कोसी मार्ग दौलाघट पुल के पास दौराने चैकिंग अभियुक्त नन्द किशोर के कब्जे से एक खाल बरामद हुई,जिसकी पुष्टि मौके पर वन क्षेत्राधिकारी सोमेश्वर श्री मनोज लोहनी एवं वन क्षेत्राधिकारी अल्मोड़ा रेंज श्री मोहन राम आर्य एवं वनरक्षक हरेंद्र सिंह सतवाल के द्वारा गुलदार की खाल के रुप में की गई । मौके पर खाल की नाप की गई नाक से पुँछ तक लम्बाई 160 सेंटीमीटर, चौड़ाई 58 सेंटीमीटर निकली, इसके अतिरिक्त गुलदार के दात व नाखून भी खाल में मौजूद थे । *अभियुक्त नन्द किशोर को गिरफ्तार कर अंतर्गत धारा 2/9/39/49b/50/51/57 वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 व 429 भादवि* के तहत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई।

*पूछताछ-*
अभियुक्त से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा बताया गया कि हमारे गांव में गुलदार बहुत होते हैं मैंने मांस में जहर मिलाकर इस गुलदार को मारा था, फिर इसकी खाल निकालकर तराई क्षेत्र हल्द्वानी की ओर ऊंचे दाम में बेचने के लिए ले जा रहा था।
*एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा पुलिस टीम को 8,700 रु0 के नगद ईनाम से पुरस्कृत किया गया।*

*गिरफ्तार अभियुक्त का नाम-*
नन्द किशोर उम्र 28 वर्ष पुत्र प्रेम राम निवासी-फल्याटी पो0 अमसरकोट तह0 व जिला-बागेश्वर।
*बरामदगी-* गुलदार की खाल (लम्बाई 160 सेंटीमीटर चौड़ाई 58 सेंटीमीटर)
*पुलिस टीम-*
1. थानाध्यक्ष सोमेश्वर विजय नेगी
2. प्रभारी एसओजी सुनील धनिक
3. प्रभारी एएनटीएफ सौरभ भारती
4. हेड कांस्टेबल 135 गोपाल गिरी थाना सोमेश्वर
5. कांस्टेबल 395 सूरज सिंह थाना सोमेश्वर
6. कांस्टेबल राकेश भट्ट एसओजी
7. कांस्टेबल पवन थ्वाल एसओजी