अल्मोड़ा – जिलाधिकारी वंदना ने मंगल दीप विद्यामंदिर खत्याडी का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने मंगल दीप विद्यामंदिर पहुंचकर संस्था से संबंधित विभिन्न जानकारियां प्राप्त की। संस्था की संरक्षक मनोरमा जोशी ने यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों की दिनचर्या एवं विभिन्न क्रियाकलापों के बारे में जिलाधिकारी को विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों के क्लासरूम, कौशल गतिविधियां, संगीत कक्ष आदि का निरीक्षण किया तथा विद्यार्थियों की कौशल गतिविधियां की सराहना की। इस दौरान जिलाधिकारी ने संगीत में रुचि रखने वाले बच्चों को भात खंडे संगीत अकादमी से जोड़ने के लिए संबंधित को निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि “शिक्षा का अधिकार” अधिनियम के तहत संस्था के बच्चों के लिए हरसंभव सहायता की जाए।
तत्पश्चात जिलाधिकारी ने मंगलदीप विद्यामंदिर के लिए निकट ही बन रहे भवन का भी निरीक्षण किया तथा हरसंभव सहायता करने का आश्वासन दिया। इस भवन के पहुंच मार्ग को बनाने के लिए भी जिलाधिकारी ने जिला पंचायत के अधिकारियों एवं तहसीलदार को सड़क मार्ग का सर्वे कराकर जल्द ही मार्ग हेतु कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिलाधिकारी ने खत्याडी क्षेत्र में साफ सफाई को लेकर भी ग्राम प्रधान के साथ चर्चा की। जिलाधिकारी ने कहा कि क्षेत्र के कूड़े को एक निर्धारित क्षेत्र में इकट्ठा करने के लिए लोगों के साथ यूजर चार्ज आदि के बारे में वार्ता करें। जिलाधिकारी ने कहा कि एक निर्धारित स्थान पर इक्ट्ठा हुए कूड़े को पालिका/जिला पंचायत के वाहन से उठाकर निस्तारित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि लोगों द्वारा कूड़ा निर्धारित स्थान पर डालने की बजाय खुले में फेंका जाए तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाए।
इस दौरान जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।