हरिद्वार । स्व0 रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति के सदस्य त्रिलोक चन्द्र भट्ट ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्ष में समिति की बैठक कराये जाने की मांग की है।
मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में समिति के सदस्य त्रिलोक चन्द्र भट्ट ने कहा है कि वर्ष 2022 में बतौर साहित्यकार गैर सरकारी सदस्य के रूप में उनको स्व0 रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति में मनोनीत किया गया था, लेकिन उनके सवा साल के कार्यकाल में समिति की एक भी बैठक आयोजित नहीं हुई है। जबकि राज्य के मुख्य सचिव जो समिति के पदेन अध्यक्ष भी हैं से कई बार समिति की बैठक बुलाने के लिए निवेदन किया गया है।
भट्ट ने कहा है कि समिति की बैठक न बुलाये जाने के कारण 30 मई, 2022 और 2023 को हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर राज्य के वरिष्ठ पत्रकार, प्रौढ़ पत्रकार और युवा पत्रकारों को सम्मानित नहीं किया जा सका है। जबकि वर्ष 2021 में पत्रकारों की तीन श्रेणियों के लिए सूचना एवं लोक संपर्क विभाग द्वारा आवेदन/प्रस्ताव मांगे जाने पर वरिष्ठ पत्रकार की श्रेणी में 24, प्रौढ़ पत्रकार के लिए 15 तथा युवा पत्रकार हेतु 10 आवेदन/प्रस्ताव प्राप्त हुये थे।
त्रिलोक चन्द्र भट्ट ने मुख्यमंत्री से कहा कि मुख्य सचिव जो समिति के पदेन अध्यक्ष भी हैं के माध्यम से स्व0 रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति की बैठक आयोजित करवायी जाय। जिससे पुरस्कार के लिए पात्र पत्रकारों का चयन किया जा सके।