चंपावत: जनपद प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यालय और पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में शिरकत की। प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पिछले कई सालों में शिक्षा, स्वास्थ्य पेयजल, सड़क, बिजली, कृषि एवं सहकारिता सहित विभिन्न क्षेत्रों में आमजन के कल्याण व अंतिम कड़ी तक बैठे व्यक्ति को विभिन्न योजनाओं के जरिये लाभान्वित करने का काम किया गया है। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालो को प्रशस्ति पत्र देकर एवं पुरस्कार देकर भी सम्मानित किया गया।।

आज केन्द्र व राज्य सरकार हर अन्तिम छोर पर बैठे व्यक्ति के विकास के लिए चिंतन कर रही है कि प्रत्येक नागरिक का जीवन स्तर आत्मनिर्भर कैसे बन सके। आज पूरे देश में करोड़ो लोग मुफ्त राशन योजना से लाभन्वित हो रहे हैं वहीं कोरोना काल में मुफ्त वेक्सीन से लोगों की रक्षा की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा, स्वास्थ, पर्यटन, खेल, बागवानी आदि क्षेत्रों में चौमुखी विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं को 30 प्रतिशत का आरक्षण देने के साथ ही खेल में नवयुवकों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए 04 प्रतिशत का आरक्षण पर विचार कर रही है। उन्होंने नव-पीढ़ियों से आवाहन किया है कि वे अपने अन्दर के खेल की प्रतिभा को निखारें ताकि उत्तराखण्ड को पर्यटन के साथ ही खेल जैसी गतिविधियों में विश्व स्तर पर पहचान मिल सके ताकि उत्तराखण्ड देवभूमि के साथ ही खिलाड़ियों के नाम से भी जाना जा सके। वहीं इस दौरान पुलिस जवानो, सीपीयू, बाइक दस्ता, डॉग स्कॉट, अग्निशमन, होमगार्ड, एनसीसी, नेवल द्वारा प्रस्तुति दी गई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी नवनीत पांडे, एसपी अजय गणपति, प्रदेश उपाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा निवर्तमान पालिका अध्यक्ष लोहाघाट गोविंद वर्मा, जिला महामंत्री भाजपा मुकेश कलखुडिया, भाजपा जिला उपाध्यक्ष कैलाश अधिकारी, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा हिमेश कलखुडिया, अनु.मोर्चा जिलाध्यक्ष गोविन्द प्रसाद, युवामोर्चा जिलाध्यक्ष गौरव पांडे ,मंडल अध्यक्ष अनु. मोर्चा रोहित कुमार ,निवर्तमान सभासद नंदन तड़ागी, मंडल सोशल मीडिया प्रभारी मनोज अमखोलिया, रघुराज,दीपक अधिकारी,हरीश जोशी सहित अधिकारी ,कर्मचारी औऱ स्थानीय जनता उपस्थित रहे।