रानीखेत(अल्मोड़ा): सूबे की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या अल्मोड़ा स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पहुंची जहां उन्होंने महाविद्यालय के 50 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम में शिरकत की।इस दौरान महाविद्यालय छात्रों ने कैबिनेट मंत्री का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया।कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर किया गया।
अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री ने समस्त छात्र-छात्राओं से जीवन मे अनुशासित रहकर काम करने की बात कही।उन्होंने कहा कि आज हमारे छात्र अपने जीवन मे जिस प्रकार का आचरण करेंगे भविष्य में यही हमारे समाज के सामने प्रस्तुत होगा।उन्होंने कहा कि हमारे यही छात्र अगर अनुसाशन का पालन करते हुए और समाज मे सकारात्मक कार्य करें तो देश के नवनिर्माण में आप सभी का अहम योगदान होगा। कैबिनेट मंत्री ने सभी से अपील की और कहा की आप सभी छात्र जो अपने जीवन के अहम पायदान पर खड़े हैं आप अपने अंदर छुपे हुए नेतृत्व को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाने का काम करें।साथ ही उन्होंने सभी से नशे से दूर रहने की अपील की और कहा कि नशा स्वयं का,परिवार का और समाज का नुकसान करता है।
इस अवसर पर उन्होंने नारी शक्ति वंदन बिल का जिक्र करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री ने महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा के सदन में प्रतिनिधित्व देने के उद्देश्य से 33 प्रतिशत महिला आरक्षण को लागू किया है।कहा कि आने वाला समय बालिकाओ और महिलाओं का है ।इसके लिए आप सभी बालिकाओ को अभी से तैयारी करनी चाहिए क्योंकि आज में जहां पर जिस दायित्व पर हूँ कल को आप सभी भी यहां खड़ी हो सकती हैं। कैबिनेट मंत्री ने महाविद्यालय के 50 वर्ष पूर्ण होने पर सभी को बधाई दी और कहा कि इस महाविद्यालय को यहां तक पहुंचाने में आप और आपसे पूर्व के सभी प्राचार्यो,प्रसाशन और छात्रो का अहम योगदान रहा है।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष श्रम एवं संविदा बोर्ड कैलाश पंत ,ब्लॉक प्रमुख कपकोट गोविंद सिंह दानू ,निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. सीडी सुंठा, पूर्व ब्लॉक प्रमुख रानीखेत धन सिंह रावत ,छात्रसंघ अध्यक्ष प्रभात रावत , विधायक प्रतिनिधि भुवन जोशी ,जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि भूपाल मेहरा सहित महाविद्यालय के अध्यापकगण और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।