अल्मोड़ा – दिनांक- 27.09.2023 की रात्रि में सोमेश्वर निवासी एक महिला ने थाना सोमेश्वर में तहरीर दी कि उसकी पुत्री, उम्र- 17 वर्ष किसी बात पर डांटने से नाराज होकर घर से कही चले गयी है, जिसकी हमने काफी ढूढ़खोज कर ली है लेकिन कुछ पता नही चल पाया है। नाबालिग बालिका के रात्रि के समय घर से गुमशुदा होने पर परिजन काफी परेशान थे, सोमेश्वर पुलिस द्वारा परिजनों को भरोसा देकर तत्काल एफआईआर पंजीकृत की गई।
रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा मामले का तत्काल संज्ञान लेकर रात्रि में नाबालिग बालिका के गुमशुदगी को गंभीरता से लेते हुए किसी अप्रिय घटना की संभावना के दृष्टिगत थानाध्यक्ष सोमेश्वर को नाबालिग बालिका की शीघ्र तलाश/बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया।
सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष सोमेश्वर कश्मीर सिंह द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम का गठन कर तथा गुमशुदा की तलाश हेतु थाना क्षेत्र के सभी संभावित स्थानों पर ढूढखोज की गयी। थानाध्यक्ष सोमेश्वर के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा बालिका के दोस्तों व आने जाने वाले वाहन चालकों से बालिका के सम्बन्ध में पूछताछ की गई। गहनता से पूछताछ व सुरागरसी-पतारसी से जानकारी जुटाकर पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयासों से गुमशुदा नाबालिग बालिका को एफआईआर पंजीकृत होने के 04 घण्टो के अंदर दिनांक- 28.09.2023 को अल्मोड़ा शिखर तिराहा के पास से सकुशल बरामद कर उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया।
नाबालिग बालिका के गुमशुदा होने से परेशान परिजनों ने बालिका के सकुशल मिलने पर राहत की सांस ली और रात्रि के समय में सोमेश्वर पुलिस की त्वरित कार्यवाही की प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया।
सोमेश्वर पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सोमेश्वर कश्मीर सिंह, उ0नि0 मोनी टम्टा, म0कानि0 दीपा आर्या, कानि0 कुलदीप रावत मौजूद रहे।