अल्मोड़ा – दिनांक- 30.08.2023 को वादी भुवन चन्द्र तिवारी ने कोतवाली अल्मोड़ा में तहरीर दी कि दिनांक- 17.08.2023 को वीरेन्द्र सिंह बिष्ट ने तिवारी मोर्टस बाईपास लक्ष्मेश्वर शोरुम में आकर एक स्कूटी खरीदी जिसके एवज उसके द्वारा एक चेक दिया गया, उक्त चेक से पैसे निकासी हेतु बैंक जाने पर पता चला कि खाते में पैसा नही है और वीरेन्द्र सिंह बिष्ट से सम्पर्क हेतु उसके मोबाईल नम्बर पर काँल की गयी तो मोबाईल बंद आ रहा है। उक्त तहरीर के आधार पर कोतवाली अल्मोड़ा में धारा- 420 भादवि के तहत एफआईआर पंजीकृत की गयी।
रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा उक्त मामले में नामजद अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा को निर्देशित किया गया।
सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा अरुण कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा सुरागरसी पतारसी करते हुए अभियुक्त वीरेन्द्र सिंह बिष्ट को दिनांक- 31.08.2023 को कोसी सोमेश्वर रोड दौलाघट तिराहे से गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से धोखाधड़ी से क्रय की गयी स्कूटी भी बरामद की गयी। अभियुक्त को मा0न्यायालय में पेश किया जा रहा है।
गिरफ्तार अभियुक्त वीरेन्द्र सिंह बिष्ट पुत्र हरीश सिंह बिष्ट निवासी खाड़ी सुनार, सोमेश्वर, अल्मोड़ा है।
पुलिस टीम में उप निरीक्षक/विवेचक बिशन लाल, प्रभारी चौकी एनटीडी, कोतवाली अल्मोड़ा, कानि0 सूरज प्रकाश, चौकी एनटीडी, कोतवाली अल्मोड़ा मौजूद रहे।