अल्मोड़ा – विकासखंड भैंसियाछाना क्षेत्र पंचायत बैठक बुधवार को ब्लाक प्रमुख खुशबू पांडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सदस्यों ने बिजली, शिक्षा, पानी, स्वास्थ्य, सड़क तथा पशुपालन की समस्याएं उठाई। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह ने बैठक में सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग तथा शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर सदस्यों ने नाराजगी प्रकट की तथा अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी पंचायत प्रतिनिधियों को दी गई।
बैठक में ग्राम प्रधान सल्ला ने गांव में पोलों के बीच की दूरी अधिक होने तथा ट्रांसफार्मर बदलने, ग्राम प्रधान काचुला ने पूर्व में प्रस्तावित योजना का कार्य नहीं होने, ग्राम प्रधान कलौन ने पोल बदलने, कुंज रतौडा में चार पोल लगवाए जाने की मांग रखी। ग्राम प्रधान नौगांव में विद्युत व्यवस्था सुचारू नहीं होने की बात रखी। ग्राम प्रधान दशौं ने जल संस्थान से 15 नवंबर तक योजना की डीपीआर उपलब्ध करवाने की मांग की। ग्राम प्रधान नौगांव ने बखरियाटाना के 5 परिवारों को पेयजल लाइन उपलब्ध करवाने की मांग रखी। तथा उन्होंने आरोप लगाया कि अटल आदर्श विद्यालय नौगांव में सरकार के निर्देशों के अनुसार अंग्रेजी माध्यम से कक्षाएं संचालित नहीं की जा रही है। ग्राम प्रधान डूंगरलेख ने सिंचाई गूल टूटने, क्षेत्र पंचायत सदस्य लिंगुडता ने जैगन नदी से हो रहे भू कटाव को रोकने के लिए चेकडैम बनवाए जाने, तथा ग्राम प्रधान नौगांव में कुनखेत में सिंचाई नहर बनाए जाने की मांग की। सदस्य कांचुला ने महतगांव तक सड़क निर्माण तथा ग्राम प्रधान दियारी ने दियारी से पनुवानौला तक सड़क मार्ग बनाए जाने की मांग की। विकासखंड के समस्त ग्राम प्रधानों ने 14वें तथा 15वें वित्त, राज्य वित्त के कार्यों की एमबी पूर्व की भांति करवाए जाने की मांग की।
इस बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर सी पंत सहित अन्य जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। बैठक का संचालन बीडीओ हेमचंद्र कांडपाल ने किया।