कल्पना कृति जन महिला जागृति समिति अल्मोड़ा द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है जो लगातार लगभग एक सप्ताह तक चलेगा।

ये जानकारी समिति की संयोजक कुमारी ज्योति सतवाल द्वारा दी गई। उन्होंने बताया कि आगामी सप्ताह मे हम समिति के माध्यम सफाई अभियान के साथ साथ पेड़ पौधे  (वृक्षारोपण )लगाने का कार्यक्रम सुनिश्चित किया गया है । जिसमे इसकी जानकारी और   कार्यक्रम की रूपरेखा  समिति में दी गई है! और सभी की भागीदारी की उम्मीद जताई है।

इस सोमवार से प्रातः काल लगभग 6:00 बजे से   सफाई अभियान चलाया गया। जिसमे इस बात का खयाल रखते हुए सख्ती से कोराना बचाव  से संबधित सरकार और स्वास्थ विभाग द्वारा दिए संदेश ( दिशा निर्देश का पालन करना) पहला कर्तव्य रहेगा। ।समिति के सभी सदस्य को सूचित कर अनुरोध किया है कि वो हर हाल मे सभी नियमो (गाइड लाइन) का विशेष ध्यान रखें और सहयोग करें। समाज को जागरूक करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कि हम अपने नागरिक कर्तव्य का खयाल रखते हुए जागरूकता के साथ साथ सफाई व्यवस्था पर्यावरण संरक्षण और सहयोग की आशा करते हुए इस दिशा मे आगे बढने का प्रयास कर रहे  है।

समिति की अध्यक्ष श्रीमती मंजू बिष्ट ने कहा कि आप सभी अपने अपने स्तर से इस अभियान मे अपनी जिम्मेदारी और भागीदारी सुनिश्चित करें।

महासचिव श्रीमती वंदना भंडारी ने सबका साथ सबका सहयोग मिलने की आशा करते हुए कहा कि हम इस महामारी के समय बड़ी सावधानी बरतते  हुए।सभी को कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए।मास्क , हैंड ग्लव्ज , और सफाई अभियान में सभी जरूरत की सफाई सामग्री आदि की ठीक तैयारी करके आना जरूरी होगा ।ये बहुत जरुरी है

कमल कुमार बिष्ट (मुख्य सरक्षक) कल्पना कृति जन महिला जागृति समिति अल्मोड़ा के नेतृत्व में चलाए जा रहे इस अभियान में सभी से जुड़ने और सहयोग करने की अपील की है।

ये अभियान दूंगा धारा,बालेश्वर मंदिर और पूर्वपोखर खाली के मुख्य मार्गो नाली ,रास्ते आदि की सफाई की कोशिश रहेगी।

इस सफाई अभियान में अलग अलग दल बना कर सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान देना भी पहली प्राथमिकता रहेगी ।कार्यक्रम को बहुत सतर्कता और  समझदारी से चलाया जायेगा।

जिसमे हर कदम पर ध्यान केंद्रित कर सभी नियमो,गाइड लाइन का पालन करते हुए समाज को जागरूक करना ,और इस भयंकर महामारी के समय सबसे  पहले सुरक्षा को ध्यान देना होगा आम जन भी अपनी जिम्मेदारी से काम ले और धैर्य से काम ले सहयोग करे घर पर रहे।सबको सकारात्मक प्रतिक्रिया दे और अपने मुख्य कार्य को ठीक से पालन करते हुए आगे बढ़ कर इस महामारी का सामना करे  ।सरकार द्वारा दिए जाने वाले निर्देशों का पालन करें।

हम इस विपरीत परिस्थितियों में सबका साथी बने अधिक से अधिक सबको मानसिक रूप से सकारात्मक ऊर्जा का आदान प्रदान करे।