पंडित हर गोविंद पंत जिला चिकित्सालय, अल्मोड़ा के तत्वावधान में गोविंद बल्लभ पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान, अल्मोड़ा के कोसी-कटारमल परिसर में रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया| शिविर में रक्तवीरों ने रक्तदान के प्रति खासा उत्साह दिखाया.

निदेशक प्रभारी ई. किरीट कुमार ने निर्धारित समय पर रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया तथा रक्तदान करने वाले युवाओं से मुलाकात कर उन्हें इस पुनित कार्य के लिए साधुवाद दिया. शिविर में वैज्ञानिक प्रभारी डॉ. के सी शेखर जी ने भी रक्तदान देकर अपना सहयोग किया एवं शिविर के प्रति हार्दिक शुभ कामना प्रकट की. संस्थान प्रतिवर्ष इसी प्रकार रक्तदान शिविर का आयोजन करता रहा है तथा भविष्य में भी ऐसे ही रक्तदान शिविर का आयोजन करता रहेगा करेगा. संस्थान के वैज्ञानिक डॉ. सुमित राय जी ने यह बताया कि इस रक्तदान शिविर का लक्ष्य केवल रक्तदान का कीर्तिमान स्थापित करना नहीं है अपितु जन-जन को रक्तदान का महत्व समझाते हुए रक्तदान हेतु प्रेरित करना है एवं प्रयास करना है कि रक्त की कमी के कारण कोई भी व्यक्ति मृत्यु को प्राप्त न हो तथा जरूरत के समय लोगों को जीवनदायी रक्त सुलभ रूप से मिल सके.

कार्यक्रम के अंत में डॉ. सुमित राय ने पंडित हर गोविंद पंत जिला चिकित्सालय, अल्मोड़ा से रक्तदान शिविर के विशिष्ट सहयोगी डॉ. आर.एस. शाही, मनोज धामी, किशन चंद्र गुरुरानी, ​​शुभम, गंगा सिंह, खेमनन्द कांडपाल, मनोज कंवाल और गिरीश मल्होत्रा धन्यवाद को ज्ञापन दिया.

गोविंद बल्लभ पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान से कार्यक्रम का कुशल संचालन फार्मासिस्ट एच.एस. फरत्याल जी, महेद्र बिष्ट, हरीश बिष्ट, दिलीप कुमार और गिरीश जी ने संपन्न कराया.