अल्मोड़ा, –
भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी मौसम अलर्ट के मद्देनजर अपर जिलाधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया के आदेश के अनुक्रम में कल शुक्रवार 7 अक्टूबर को कक्षा 1 से 12 तक के सभी शासकीय व अशासकीय विद्यालयों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी अल्मोड़ा एवं महिला एवं बाल विकास अधिकारी अल्मोड़ा को उक्तानुसार आदेश का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
अपर जिलाधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी सी0एस0 मर्तोलिया ने बताया कि भारत मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून द्वारा प्रेषित मौसम पूर्वानुमान के अनुसार दिनॉंक 07 अक्टूबर एवं 8 अक्टूबर 2022 को उत्तराखण्ड राज्य के कुमाऊ मण्डल क्षेत्र एवं इससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कही-कही अत्यन्त भारी वर्षा होने के साथ राज्य के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ ही कही-कही अत्यन्त भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गयी है। उन्होंने निर्देश दिये है कि जनपद स्तरीय अधिकारी/कर्मचारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे तथा अपना मोबाईल फोन बन्द नहीं रखेंगे।
उन्होंने बताया कि उक्त के दृष्टिगत जनपद में समस्त ईकाईयों को तत्परता बरतने एवं सजग रहने के साथ ही किसी भी आपात स्थिति का सामना करने हेतु समस्त आवश्यक उपाय किये जाने, कार्मिकों को सतर्कता का उच्च स्तर बनाये रखने, खोज बचाव एवं अन्य सम्बन्धित कार्यों के लिए उत्तरदायी समस्त कार्मिकों को तैयार रहने, वृक्ष गिरने से अवरूद्व हुये मार्गों, क्षति के सम्बन्ध में जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र के दूरभाष न0 05962-237874/237875 एवं मो0न0 7900433294 पर तत्काल अवगत कराने सम्बन्धी आवश्यक कार्यवाही हेतु सम्बन्धितों को निर्देशित करेंगे।