पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम. बिट्टू कर्नाटक ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है। कर्नाटक ने कहा की उपर्युक्त विषयक आपके संज्ञान में लाना है कि अल्मोडा विधानसभा के विकासखंड भैंसिया छाना में ग्राम सभा खांकरी निवासी  सोबनसिंह पुत्र  चन्दनसिंह की दिल्ली लक्ष्मीनगर के विजय चैक (जी-87) में रैस्टोरैन्ट व्यवसायी (मेसर्स अम्मा फूड कार्नर जी-87 विजय चैक लक्ष्मी नगर  दिल्ली )की लापरवाही से करैन्ट लगने से मृत्यु हो गयी ।

ज्ञापन में कर्नाटक ने कहा है एक रेस्टोरेंट में  व्यवसायी द्वारा सोबनसिंह को करैन्ट लगने के बाद तत्काल चिकित्सालय में भर्ती किया जाना चाहिये  था किन्तु       उनके द्वारा न ही उसका उपचार करवाया गया फलस्वरूप प्राथमिक उपचार न मिलने के कारण  सोबनसिंह की मृत्यु हो गयी । यह भी अवगत कराना है कि उक्त  व्यवसायी  द्वारा समय पर मृतक के  परिजनों को सूचना तक  नहीं दी गयी । परिजनों ने दिल्ली  पहुंच कर स्वयं पोस्टमार्टम करवाया गया जिसकी रिर्पोट आज दिनांक तक अप्राप्त है । उक्त मृतक के परिजनों को उक्त व्यवसायी अथवा दिल्ली सरकार द्वारा कोई मुआवजा भी नहीं दिया गया जबकि मृतक अपने परिवार का एक मात्र कमाऊ पूत था जो अपने पूरे परिवार का भरण पोषण कर रहा था । जिसे लाकडाउन अवधि में रैस्टोरैंट स्वामी द्वारा पहले तीन माह के लिये घर भेज दिया गया तदुपरान्त तीन माह के बाद उसे अनेकों फोन कर अपने कार्य पर वापस बुला लिया गया । वापसी के ठीक 22 दिन बाद सोबनसिंह के साथ उक्त घटना घटित हो गयी । इस घटना के पश्चात व परिजनों के अनुरोध करने पर भी दिल्ली पुलिस द्वारा व्यवसायी के विरूद्व कोई कानूनी कार्यवाही की गयी और न ही उन्हें गिरफ्तार किया गया ।

                                          कर्नाटक ने कहा कि दिल्ली सरकार से अपने स्तर से वार्ता कर मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने,रैस्टोरैन्ट व्यवसायी के विरूद्व कानूनी कार्यवाही करवाये जाने के साथ ही परिवार को जीविकोपार्जन हेतु पर्याप्त मुआवजा दिलवाये जाने की कृपा करें । चूंकि मृतक  सोबन सिंह पर अपने परिवार के भरण पोषण का पूर्ण उत्तरदायित्व था उनकी मृत्यु के बाद उनका परिवार भुखमरी के कगार पर आ गया है । अतः मृतक के परिवार के भरण पोषण हेतु मुख्यमंत्री राहत कोश से यथेष्ट धनराशि स्वीकृत करवाई जाए।