पिथौरागढ़: उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों को लेकर जहां सब की निगाहे कांग्रेस की प्रत्याशी लिस्ट पर टिकी हुई है। वहीं राज्य में आज से (शुक्रवार) नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। नामांकन के बीच बड़ी खबर पिथौरागढ़ से आ रही है। यहां पूर्व विधायक मयूख महर ने पिथौरागढ़ विधानसभा सीट से  बतौर कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र जमा कराया।

वो भी तब जब अभी तक कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट घोषित नहीं की है। ऐसे में उन्होंने कांग्रेस से नामांकन पर्चा भरते हुए भारी जीत का दावा किया है।बता दें कि कांग्रेस कभी भी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है। हरक की वापसी और कुछ सीटों पर फंस रहे पेंच के बीच अभी तक लिस्ट जारी नहीं हो पाई। वहीं पिथौरागढ़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मयूख महर का टिकट लगभग तय माना जा रहा है। आज महर ने अपना नामांकन भरने भी पहुंचे।

इस दौरान अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे मयूख महर ने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि पिथौरागढ़ के साथ ही पूरे प्रदेश में कांग्रेस की भारी जीत होने जा रही है और एक बार फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।हालांकि, जिसके चलते उन्होंने आज अपना नामांकन पत्र जमा कराया। महर के अलावा एक निर्दलीय प्रत्याशी ने भी पिथौरागढ़ विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र जमा किया है। इस प्रकार शुक्रवार को केवल पिथौरागढ़ विधानसभा से ही 2 प्रत्याशी नामांकन पत्र जमा कर पाए। बता दें कि विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन स्थलों के 100 मीटर के दायरे में शांति और सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सुरक्षा बल तैनात किया गया है। वहीं नामांकन फॉर्म दाखिल करते समय उम्मीदवार सहित दो व्यक्ति ही रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में प्रवेश कर सकते हैं। साथ ही नामांकन स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे, बैरिकेडिंग सहित पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है