अल्मोड़ा – आज अपने जनपद प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने आजीविका महोत्सव कार्यक्रम के पश्चात् “मुख्य सेवक आपके द्वार” कार्यक्रम के अंतर्गत अनेक लोगों से जन संवाद किया। इस जन संवाद में महिला कृषक समूहों के सदस्य, खेल से जुड़े युवा, नव उद्यमी, कृषक, सामान्य जनमानस से जुड़े लोगों से मिले। संवाद के दौरान कुल 29 आवेदन पत्र/सुझाव प्राप्त हुए। जिसमें 11 सार्वजनिक व 18 व्यक्तिगत आवेदन थे। उन्होंने व्यक्तिगत आवेदनों का निस्तारण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये और शासन स्तर के आवेदनांे को तत्काल शासन में प्रेषित करने को कहा। इस दौरान उन्होंने समाज कल्याण विभाग द्वारा 03 व्हील चेयर दिव्यांगजनों को वितरित किये। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वन पंचायतों को वन विभाग द्वारा दिए गए लीसा रायल्टी के डमी चैक भी वितरित किये। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोन मेले का उद्घाटन किया। इस मेले में मुख्यमंत्री ने 21.83 करोड़ रू0 के डमी चैकों का वितरण लाभार्थियों को किया।
इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस पहुॅचकर भाजपा कार्यकर्ताओं/पदाधिकारियों, व्यापार मण्डल व अन्य संगठनों के पदाधिकारियों, बार एसोशिएसन के पदाधिकारियों से भंेटवार्ता की और प्रबुद्ध नागरिकों से संवाद व सुझाव प्राप्त किये। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार जनहित को समर्पित सरकार है। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं एवं जनभावनाओं को ध्यान में रखकर उनकी सरकार में फैंसले लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारण के मंत्र पर कार्य कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जन समस्याओं का समाधान जिस स्तर का हो, उसी स्तर पर निस्तारित हो जाए।
इस दौरान उन्होंने निम्न घोषणाएं भी की — सिटी ऑडिटोरियम की स्वीकृति प्रदान की जाएगी, मुंशी हरी प्रसाद टम्टा धर्मशाला अल्मोड़ा का पुनर्निर्माण किया जाएगा, धारानौला से सिकुड़ा में टनल का निर्माण की स्वीकृति भी प्रदान की जाएगी।
इस दौरान व्यापार मंडल के साथ बैठक के दौरान व्यापार मंडल के द्वारा तहसील वापसी का मुद्दा उठाया गया जिस पर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।