स्कूल द्वारा आज आयोजित एक प्रोग्राम में 100 कुर्सियां विद्यालय प्रशासन को दी गयी।
सामजिक कार्यकर्ता विनय किरौला ने अपनी बात रखते हुए कहा कि भारत मे लोकतंत्र वास्तव में तभी सफल हो सकता है,जब समान शिक्षा व समान स्वास्थ्य आखरी आदमी की पहुँच में हो,साथ ही सरकार को शिक्षा के क्षेत्र में ऐसी नीति बनाने की आवश्कता है कि सरकारी स्कूलों में 35-40 रुपये की फीस में विद्यार्थियों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा दी जा सके।
वर्तमान में जी0आई0सी0 अल्मोड़ा में छात्राओं का भी प्रवेश देने की व्सवस्था सरकार ने की है,एक महिला अभिवावक द्वारा छात्राओं की सुरक्षा की बात की गई,जिस पर विद्यालय प्रशासन की सहमति पर विनय किरौला द्वारा छात्राओं की सुरक्षा की दृष्टि से स्कूल में जल्द ही सीसीटीवी लगवा दिया जाएगा,साथ ही स्कूल की एक कक्षा को स्मार्ट क्लास के रूप में अपने व्यक्तिगत संसाधनों से मॉडल क्लास बनाने की पहल की।
जिस पहल विद्यालय प्रशासन व अभिवावकों द्वारा अन्यन्त हर्ष के साथ स्वागत किया गया।
विनय किरौला ने विद्यालय को कुर्सियां उपलब्ध करवाने में सहयोग देने के लिए वर्ष 2002 इंटरमीडिएट कर चुके पूर्व छात्रों को धन्यवाद आभार व्यक्त करते हुए आगे भी विद्यालय को मॉडल विद्यालय के रूप में विकसित करने में सहयोग करने की अपील की।
उपरोक्त कार्यक्रम में विद्यालय के प्रिंसिपल नंदन बिष्ट,अभिवावक संघ के अध्यक्ष महेंद्र बिष्ट,राजन कनवाल,श्याम कनवाल,पंकज रौतेला,मयंक पंत,नितिन टम्टा,विनोद तिवारी समेत शिक्षक व अभिवावक उपस्थित थे।