विधायक बारामंडल अल्मोड़ा द्वारा प्रेस को दिए गए बयान में पूरी अल्मोड़ा विधानसभा को हैरीटेज विधानसभा बनाने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए निर्दलीय विधायक प्रत्याशी व संयोजक धर्मनिरपेक्ष युवा मंच विनय किरौला ने कहा कि अल्मोड़ा नगर को भारत सरकार की ह्रदय योजना के तहत पूरे देश के उन शहरों को जो ऐतिहासिक रूप से राजधानी शहर रहे है तथा ऐसे शहर जो अपने साथ ऐतिहासिक व सांस्कृतिक विरासत को समेटे हुए हो तथा हैरीटेज नगर होने की योग्यता रखतें हों उन्हें चुना जाता है। विगत दिनों मीडिया को दिये बयान में वर्तमान विधायक ने हमारे अल्मोड़ा शहर को हैरीटेज नगरी बनाने के विचार में से हैरीटेज शब्द को तो संज्ञान में ले लिया किंतु हैरीटेज विधानसभा बनाने की बात कह दी,जो न मानकों में है और ना ही कोई भी भारत की ऐतिहासिक से ऐतिहासिक विधानसभा हैरीटेज विधानसभा है।
विनय किरौला ने आगे कहा कि विधानसभा को हैरीटेज विधानसभा बनाने के विचार को यदि विधानसभा में उठाया जाता है तो इससे ऐतिहासिक व संस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा को हैरीटेज सिटी बनाने की मुहिम कमजोर ही पड़ेगी।
हैरीटेज शहर बनते है या गांव बनते है,विधानसभा नही बनती है,यह विचार इस मुहिम को चलाने वाले व्यक्ति ही समझ सकते है।
हमारे मंच की ये मुहिम है कि अल्मोड़ा शहर को हैरीटेज सिटी बनाया जाए और अल्मोड़ा के गाँवों को स्वालम्बन के लिए स्पेशल पैकेज दिया जाए।